Source: Prime Minister Narendra Modi

प्रधानमंत्री पकवानों की फोटो शेयर करने वालों के अकाउंट सस्पेंड करने का कर सकते हैं ऐलान

Sun, 04/12/2020 - 00:26

जल्द ही देश को संबोधित करेंगे PM, सोशल मीडिया पर पकवानों की फोटो शेयर करने वालों के अकाउंट सस्पेंड करने का कर सकते हैं ऐलान

देश में कोरोना संकट के चलते होने वाला लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाया जा सकता है. खबर है कि पीएम मोदी देश के नाम अपने संबोधन में जल्द ही यह ऐलान कर सकते हैं. खबर यह है कि पीएम मोदी सिंगल हित में भी बड़ा ऐलान करने वाले हैं. पीएम मोदी उन सभी सोशल मीडिया अकाउंट को सस्पेंड करने का ऐलान कर सकते हैं जो लॉकडाउन के बाद से लगातार पकवानों की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं.

दरअसल हम सभी जानते हैं कि हमारे पीएम मोदी सिंगल हैं और लॉकडाउन में परिवार से अलग रहने वाले सिंगल का भी दर्द भी अलग है. दरअसल इन्हें खुद खाना बनाना पड़ता है. ऐसे दौर में जब सभी होटल, रेस्टोरेंट बंद हैं और बाहर का खाना खतरनाक है, तो इन सिंगल की समस्या गंभीर है. ऐसे हालात में सोशल मीडिया पर पकवान बनाकर तस्वीर डालने से इस समुदाय की भावनाएं जले पर नमक छिड़कने की तरह से ही आहत हो रही हैं. पीएम मोदी से ट्विटर के जरिए ऐसे लोगों पर कार्रवाई की अपील की गई थी. अब खबर है कि पीएम मोदी अपने अगले संबोधन में बड़े फैसले का ऐलान कर सकते हैं. वो सभी अकाउंट सस्पेंड हो सकते हैं जो इस तरह भावनाएं आहत करते हुए पकवानों की तस्वीरें पोस्ट कर रहे हैं.

सूत्रों के जरिए मीडिया में आई इस खबर से सिंगल समुदाय में खुशी की लहर है. लॉकडाउन के बाद से खुद के हाथ का जला भुना खाना खाने को मजूबर गौरव कहते हैं, "पीएम अगर ऐसा ऐलान करते हैं तो मुझे बहुत खुशी होगी, बीते दिनों से लोगों ने सोशल मीडिया को हल्दीराम का रेस्टोरेंट बनाकर रख दिया है, हर कोई पकवानों की तस्वीरें शेयर कर रहा है. इससे खाना बनाने की हमारी इच्छाशक्ति भी बुरी तरह प्रभावित हो रही है. बीते दिनों ऐसी ही एक तस्वीर देखने के बाद मेरा आत्मविश्वास एकदम हिल गया और सब्जी एकदम खराब हो गई. उस दिन मुझे एक बार फिर उबली सी मैगी खाकर सोना पड़ा."

वहीं दूसरे पक्ष में इस खबर को लेकर नाराजगी है, फेसबुक पर लगातार गोलगप्पे, पावभाजी और चाउमीन की फोटो शेयर करने वाली ज्योति कुमारी कहती हैं, "पीएम मोदी का ऐलान लॉकडाउन में हम जैसे लोगों के लिए भयावह होगा. हम लोग वैसे भी हमेशा सोशल मीडिया पर कुछ बकवास सा शेयर या लिखते रहते हैं, पहली बार है जब हमें सोशल मीडिया पर खुद के होने का अहसास हो रहा है. ऐसे में पीएम का ऐलान हमारे ऊपर आसमानी बिजली की तरह गिरने वाला है."

पीएम के देश के नाम संबोधन पर लोगों की निगाहें टिकी हुई हैं. कुछ लोगों को जिससे यहां बहुत बड़ी उम्मीद है तो वहीं बहुत से लोग पीएम के ऐलान से नाराज भी हो सकते हैं.

up
22 users have voted.

Read more

Post new comment

Filtered HTML

  • Web page addresses and e-mail addresses turn into links automatically.
  • Allowed HTML tags: <a> <em> <strong> <cite> <blockquote> <code> <ul> <ol> <li> <dl> <dt> <dd>
  • Allowed pseudo tags: [tweet:id] [image:fid]
  • Lines and paragraphs break automatically.

Plain text

  • No HTML tags allowed.
  • Web page addresses and e-mail addresses turn into links automatically.
  • Lines and paragraphs break automatically.