उत्तरी सिक्किम के नाकू ला इलाके में 20 जनवरी को भारतीय सेना के गश्ती दल और चीनी सैनिकों के बीच झड़प होने की खबर आयी थी। इस झड़प में भारत के 4 सैनिक और चीन के 20 सैनिक घायल होने की भी खबर है। घायल भारतीय सैनिकों का सेना के अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बाद में भारतीय सेना की तरफ से एक बयान जारी कर बताया गया की भारतीय सैनिकों का दल अपनी रूटीन गश्त पर थे इसी समय चीनी सेना की एक पेट्रोल पार्टी ने भारतीय इलाके में घुसपैठ करने की कोशिश की। भारतीय सैनिकों द्वारा घुसपैठ को रोकने में दोनों देशों के सैनिकों के बीच हाथापाई हुई। इसी हाथपाई में चीन के 20 सैनिक घायल हो गए। भारत के भी 4 सैनिक घायल हुए है।

भारतीय सेना ने कहा की घटना स्थानीय लेवल पर हुई थी और लोकल आर्मी कमांडर की वार्ता के बाद मामले को सुलझा लिया गया है। नाकू ला में ही पिछले साल गलवान घाटी में हुए संघर्ष के बाद भारतीय सेना और चीनी सेना के बीच संघर्ष हुआ था।

बीते शनिवार को ही पूर्वी लद्दाख में भारतीय सेना और चीनी सेना के टॉप कमांडरों के बीच तनाव को कम कर सैनिकों की संख्या में कटौती करने के लिए नौवें दौर की बात हुई थी। मौजूदा समय में पूर्वी लद्दाख में दोनों सेनाओं के लगभग 1 लाख सैनिक तैनात है। भारतीय सेना के तीनों अंग युद्ध जैसी तैयारी के साथ चीन से लगने वाली सीमा पर तैयार है।