भारतीय सेना के नियंत्रण रेखा पार कर आतंकी ठिकानो पर किये गए हमले हो या बालाकोट में भारतीय वायुसेना द्वारा किया गया हमला हो, भले ही पाकिस्तान ने कभी सीधे तौर पर कभी स्वीकार न किया हो पर शायद वह अभी भी इन हमलों के सदमे से उबर नहीं पा रहा है।

अबू धाबी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा की उन्हें भय है की भारत जल्द ही पाकिस्तान पर एक और सर्जिकल स्ट्राइक जैसे हमला करने की तैयारी में है। शाह महमूद दो दिन के दौरे पर सयुंक्त अरब अमीरात गए थे। उनका कहना है की भारत ने अमेरिका और फ्रांस जैसे अपने सहयोगियों से हमले की अनुमति मांगी है और पाकिस्तान के पास पुख्ता सबूत है की भारत कभी भी हमला कर सकता है।

पाकिस्तानी न्यूज़ वेबसाइट dawn के अनुसार पाकिस्तान की सेना को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने UN लिखी हुई कुछ कारों की फोटो शेयर करते हुए कहा था की भारतीय सेना ने बिना की उकसावे के UN की गाड़ियों पर गोलीबारी की और पाकिस्तानी सेना UN अधिकारियों को किसी तरह बचा के वंहा से निकाल ले गए।

जबकि ठीक इसके उलट पाकिस्तानी सेना आये दिन भारतीय सीमा में आतंकियों को घुसाने के लिए गोलीबारी करती रहती है। जिससे नियंत्रण रेखा के किनारे बसे हुए गाँवो के निवासियों को अकसर बंकरो में शरण लेनी पड़ती है।