आने वाले 12 जून को एक ऐसी मुलाकात होने वाली है जिस पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी होंगी.दरअसल अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन सिंगापुर में मिलने वाले हैं.तमाम विवादों एक दूसरे पर व्यक्तिगत अभद्र टिप्पड़ियों के बाद ट्रंप और उन की मुलाकात होगी लिहाजा दुनिया भर में उनकी इस मुलाकात को लेकर उत्सुकता बनी हुई है.

आप भी उनकी इस मुलाकात को लेकर तमाम बातें जानने को उत्सुक होंगे तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि ट्रंप और किम 12 जून को सिंगापुर की किस जगह पर मिलने वाले हैं. व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी सारा सैंडर्स ने ट्वीट कर उस जगह का खुलासा किया है जहां दोनों मिलेंगे. सैंडर्स के अनुसार ये मुलाकात सिंगापुर के सैंटोसा आईसलैंड के कैपेला होटल में होगी.

सैंटोसा आईसलैंड सिंगापुर सिटी से बेहद जुड़ा हुआ है. सैंटोसा के जिस कैपेला होटल में ट्रंप और किम मिलने वाले हैं उसे दुनिया के सबसे बेहतरीन और लग्जरी होटलों में शुमार किया जाता है. कैपेला होटल शंघाई, जर्मनी और वेस्टइंडीज के सेंट लूसिया में भी है. 112 कमरों वाले इस होटल का बाहरी लुक भले ही उपनिवेशकालीन हो लेकिन अंदर के होटल के अंदरूनी हिस्से को आधुनिक दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई है.इंडोनेशिया की डिजायनर जया इब्राहिम ने इस होटल को डिजायन किया है.

पूरे होटल परिसर में जबर्दस्त हरियाली है जो इसे बेहद खूबसूरत बनाती है. होटल के कमरों से साउथ चाइना सी की झलक देखने को मिलती है जहां से तमाम कार्गो शिप और ऑयल टैंकर निकलते हुए दिखते हैं. सिंगापुर के रईसों के लिए ये जगह वीकेंड के लिए वक्त बिताने के लिए सबसे बेहतरीन जगहों में से एक है.

सैंडर्स के अनुसार मुलाकात के दिन सुबह 9 बजे ट्रंप और किम की मुलाकात होगी.गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ट्रंप ने किम के साथ अपनी मुलाकात को रद्द कर दिया था लेकिन उत्तर कोरिया के एक उच्च अधिकारी के अमेरिका का दौरा करने के बाद ट्रंप ने किम के साथ 12 जून को ही मुलाकात करने का फैसला किया.