World

"मेरे बेटे ने इस्लाम के लिए फ्रांस में चाकू से हमला किया है" पाकिस्तानी हमलावर के पिता

Mon, 09/28/2020 - 23:15

फ्रांस की मैगजीन चार्ली हेब्दो के पुराने ऑफिस के बाहर मीट काटने वाले चाकू से हमला करने वाले पाकिस्तानी युवक अली हसन के पिता का कहना है की उसे अपने बेटे के इस कृत्य पर गर्व है। पाकिस्तानी ऑनलाइन न्यूज़ वेबसाइट नया पाकिस्तान को दिए एक इंटरव्यू में उसके पिता ने कहा की उसके बेटे ने बहुत अच्छा काम किया है और उसे अपने बेटे के इस काम पर नाज़ है।

फ्रांस की सरकार ने चार्ली हेब्दो के पुराने ऑफिस के बाहर दो लोगों पर हुए इस हमले को इस्लामिक आंतकवाद का कृत्य बताते हुए इसकी कड़ी आलोचना की है।

0 comments

जब बेरुत की तरह भयानक डाइनामाइट विस्फोट ने मुंबई में हजारों की जान ले ली थी

Mon, 08/10/2020 - 00:26

पिछले हफ्ते लेबनान की राजधानी बेरुत में एक भीषण धमाका हुआ. इस धमाके में करीब 150 लोगों की मौत हो गई जबकि 5000 लोग घायल हुए. इस भयानक विस्फोट ने देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 76 साल पहले हुए एक धमाके की काली यादों को ताजा कर दिया. 19 अप्रैल 1944 को मुंबई भी ऐसे ही एक धमाके से दहल गई थी. एक के बाद एक, दो धमाकों में 1000 लोगों की मौत हुई थी. शहर की तमाम इमारतें तबाह हो गई थीं. आपदाकर्मियों को इस पर काबू पाने में तीन दिन लग गए थे.

0 comments

बराक ओबामा, जो बाइडेन, बिल गेट्स के ट्विटर अकाउंट हैक करने वाला 17 वर्षीय छात्र गिरफ्तार

Sat, 08/01/2020 - 01:21

15 जुलाई को अचानक से एक एक करके तमाम सेलिब्रिटी, बड़े नेताओं और बिज़नेस मैन के प्रमाणित ट्विटर अकाउंट से एक ही मैसेज पोस्ट होने लगा। "आप जितने बिटकॉइन भेजेंगे उसके ठीक दोगुने पैसे आपको वापस भेजे जायेंगे"

जेफ बेजोस, बिल गेट्स, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जोसेफ बाइडेन और कई बड़े नामों के साथ 130 लोगों के प्रमाणित ट्विटर अकाउंट हैक होते चले गए और ट्विटर कुछ नहीं कर सका। 30 मिनट के अंदर ही लगभग 1 लाख 80 हजार डॉलर के मूल्य के बिटकॉइन लोगों ने दिए गए अकाउंट में भेज भी दिए।

0 comments

अफगानिस्तान: माता पिता की हत्या करने वाले तालिबानी आतंकियों को लड़की ने मौत के घाट उतारा, कई घायल

Wed, 07/22/2020 - 01:07

अफगानिस्तान में एक लड़की ने अपने माता पिता की हत्या करने वाले 2 तालिबानी लड़ाकों को मार गिराया और कई को गोली मार कर घायल कर दिया। इससे पहले तालिबानी आतंकवादियों ने उसके घर पर हमला कर माता पिता की हत्या इस लिए कर दी थी क्यों की वो सरकार का समर्थन करते थे।

0 comments

चीन पौराणिक कथाओं के असुर जैसा बर्ताव कर रहा है, देखना होगा नाभि में तीर किसका लगता है

Tue, 06/30/2020 - 02:20

चीन इस समय पूरे विश्व में एक असुर की तरह बनता जा रहा है। रोज नए वायरस पैदा करना, तमाम देशों की जमीन को अपना बता देना और विश्व के देशों के विरोध के बाद भी हॉन्ग कॉन्ग के लिए विवादस्पद नया कानून पास कर देना। हर तरफ विवाद, हिंसा को जन्म देना ही इस देश का मूल उद्देश्य बन चुका है।

0 comments

भूखे बच्चों के लिए माँ उबाल रही थी पत्थर, लोगों ने मदद के लिए बढ़ाये हाथ

Sat, 05/02/2020 - 03:10

केन्या में एक विधवा माँ का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में वो अपने 8 भूखे बच्चों को यह दिलासा देने की कोशिश कर रही है की वो उनके लिए खाना बना रही है पर असलियत में खाने के लिए कुछ भी न होने के कारण वो सिर्फ पत्थर उबाल रही थी। वो ऐसा इसलिए कर रही थी की बच्चों को ये उम्मीद रहे की घर में कुछ बन रहा है और वो उसी उम्मीद में सो जाए।

पेनिनह बहाती कित्साओं, इलाके में लोगों के घर जाकर कपड़े धोने का काम करती थी पर कोरोना वायरस के चलते लोगों ने उन्हें काम पर आने से मना कर दिया। जिससे उनके पास खाने पीने के सामान को खरीदने के लिए पैसे नहीं बचे।

0 comments

रूस ने अमेरिका के 'बुश लेग' चिकन के एहसान का बदला अब चुका दिया है

Mon, 04/27/2020 - 01:46

कोरोना वायरस के चलते दुनिया में कई देश एक दूसरे की मदद कर रहे हैं. इसी बीच चीन ने भी कुछ देशों को मदद दी. चीन ने पाकिस्तान को मदद के तौर पर मास्क दिए. जब पाकिस्तान ने इन मास्क को चेक किया तो ये अंडरवियर से बने पाए गए. इसके अलावा कुछ देशों से चीन मे मुफ्त में सामान लिया और फिर उसे उन्हीं देशों के बेच दिया. चीन की तरह ही अमेरिका की भी एक ऐसी ही मदद चर्चा बनी थी. अमेरिका ने यह मदद अपने कट्टर प्रतिद्वंदी रुस को दी थी. दरअसल 1980 के वक्त में सोवियत संघ की हालत खराब थी. वहां फूड सिक्योरिटी चैन टूट गई थी. लोगों को खाने पीने का संकट का पैदा हो गया था.

0 comments

न्यू यॉर्क में काफी पहले से कोरोना फैले होने की आशंका, 14 प्रतिशत लोगों में पाए गए एंटीबॉडी

Fri, 04/24/2020 - 01:02

अमेरिका में न्यूयॉर्क राज्य के गवर्नर एंड्रयू क्यूमो ने कोरोना पर चौंकाने वाला खुलासा किया है. क्यूमो के मुताबिक राज्य में 3000 लोगों की स्क्रीनिंग की गई . जिसमें से 14 फीसदी में कोरोना की एंटीबॉडी पाए गए. इसके मुताबिक न्यूयॉर्क में अब 27 लाख लोग कोरोना से पीड़ित हो सकते हैं. क्यूमो ने आशंका जताई कि ये संभव है कि कोरोना वायरस अमेरिका में जानकारी से पहले ही फैल चुका था और लोगों की मौत हो रही थी.

0 comments

किम जोंग उन की जान को खतरे जैसे कोई संकेत नहीं: दक्षिण कोरिया

Tue, 04/21/2020 - 02:40

दक्षिण कोरिया सरकार के अधिकारियों ने इस बात से इंकार किया है की उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन की जान को कोई खतरा है। ये खबर रायटर्स के हवाले से उस समय आयी है जब पूरी दुनिया में ये खबर फैल गयी की किम जोंग उन की जान को गंभीर खतरा है और वो हृदय की सर्जरी के बाद कोमा की अवस्था में चले गए है।

मीडिया में ये खबर उस समय आयी जब किम जोंग उन एक बेहद ही महत्पूर्ण प्रोग्राम में हिस्सा लेने नहीं आये। उसके बाद में उनके हृदय के वाल्व संबंधी सर्जरी और गंभीर हालत जैसे खबरे अचानक से पूरी दुनिया में वायरल हो गयी।

0 comments

कोरोना वायरस ने अमेरिकी समाज और अंदरूनी राजनीति की पोल खोल दी है

Sun, 04/19/2020 - 18:37

कोरोना वायरस ने भारत की कई कमियों की उजागर किया. इस संकट के वक्त में हमने जाना कि हमें तमाम क्षेत्रों में सुधार की जरूरत है. इसी तरह कोरोना वायरस की वजह से ही दुनिया की कई महाशक्तियों की भी पोल खुली. अमेरिका ने महाशक्तियों में सबसे ऊपर है. यहां कोरोना से सबसे ज्यादा मौते हुई हैं. अमेरिका की तमाम खामियां इस दौरान सामने आई हैं. वो तमाम मिथक टूटे हैं जो हम भारतीय भारत से बैठकर अमेरिका के बारे में सोचते हैं, हालांकि अमेरिकी खुद भी अपनी व्यवस्था के खोखलेपन को अब समझ पा रहे होंगे. आज हम उन मिथकों की ही बात करेंगे जो हम अमेरिका के बारे में सोचते रहे हैं.

0 comments

कोरोना संकट में काम करना युद्धग्रस्त सीरिया से भी ज्यादा परेशान करने वाला: ब्रिटिश डॉक्टर

Mon, 04/13/2020 - 01:39

कोरोना वायरस से इस समय पूरी दुनिया परेशान है. दुनियाभर के डॉक्टर और नर्स कड़ी मेहनत से लोगों को बचाने में लगे हुए हैं. ऐसे ही ब्रिटेन के एक डॉक्टर डेवि़ड नॉट ने कोरोना को वायरस के संकट में काम करने के अनुभव को युद्धग्रस्त सीरिया में भी काम करने से ज्यादा बुरा बताया है. डेविड नॉट दुनिया के उन कई देशों में काम कर चुके हैं जो युद्ध प्रभावित हैं. नॉट अपना अनुभव बताते हुए कहते हैं, "ये उतना ही बुरा है जितना सीरिया के अलेप्पो में किसी बच्चे को आंखों के सामने मरते देखना".

0 comments

राजनीतिक द्वंद के बीच अमेरिका में कोरोना वायरस बेकाबू, एक ही दिन में 912 लोग मारे गए

Wed, 04/01/2020 - 02:49

आपने भारत में नेताओं को कई मुद्दों पर झगड़ते देखा होगा. कोरोना संकट के दौरान भी दिल्ली के AAP विधायक राघव चड्ढा का ट्वीट खासा वायरल हुआ. ट्वीट में राघव चड्ढा ने यूपी सरकार पर आरोप लगाया था. राघव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि योगी आदित्यनाथ की पुलिस दिल्ली से जाने वाले लोगों को पीट पीटकर भगा रही है. राघव के ट्वीट के बाद विवाद बढ़ा और उन्होंने ट्वीट डिलीट कर दिया. बीजेपी नेता मनोज तिवारी भी AAP पर आरोप लगाते नजर आए. अमेरिका के बारे में आपका क्या ख्याल है ? अमेरिका में भी कोरोना संकट के बीच ऐसी ही राजनीति फैली है.

0 comments

H5N1: चीन के हुनान प्रान्त में नए तरह का बर्ड फ्लू वायरस पाया गया

Thu, 03/19/2020 - 01:37

चीन के हुनान प्रान्त में एक नए तरह का बर्ड फ्लू सामने आया है। H5N1 के नाम से जाने जाना वाला यह वायरस हुनान प्रान्त के एक फार्म पर मुर्गियों में पाया गया है। फार्म पर लगभग 7000 के आसपास मुर्गियां थी जिनमे से 4800 मुर्गियां इस खतरनाक वायरस से मारी गयी है।

चीन की सरकार ने बयान जारी कर कहा है की उसने लगभग 17500 मुर्गियां जो उस फार्म के एक निश्चित दायरे में थी उन्हें मार दिया है। अमेरिकी जियोलाजिकल सर्वे ने कहा है की जिस तादाद में मुर्गियां इस वायरस से मारी गयी है उससे ये काफी गंभीर किस्म का वायरस मालूम होता है।

0 comments

करॉना वायरस: चीन के वुहान में हालात भयावह, बीमारी से निपटने के तरीके पर भी उठ रहे सवाल

Fri, 02/07/2020 - 03:36

चीन में करॉना वायरस एक महामारी का रूप ले चुका है। हर दिन मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। करॉना वायरस के संक्रमण की सबसे पहले जानकारी देने वाले डॉक्टर ली वेनलियांग की गुरुवार को इसी महामारी के चपेट में मौत हो गई। डॉक्टर ली वेनलियांग ने ही सबसे पहले वुहान की मीट बाजार से आये 9 मरीजों के अंदर सार्स वायरस जैसे लक्षण होने और उससे बचाव के लिए आगाह किया था।

0 comments

क्या किसी 'गद्दार' की वजह से ईरान ने यूक्रेनी विमान को निशाना बनाया?

Mon, 01/13/2020 - 00:35

बीते दिनों अमेरिका और ईरान के बीच तनाव बहुत ज्यादा बढ़ गया था. ईरानी जनरल अब्दुल कासिम सुलेमानी के अमेरिकी हमले में मारे जाने के बाद से दोनों देशों में युद्ध की आशंका बढ़ गई थी. सुलेमानी की मौत के बाद ईरान ने ईराक में कई अमेरिकी अड्डों को निशाना भी बनाया हालांकि अमेरिका के मुताबिक ईरानी हमलों में किसी की जान नहीं गई. इसी बीच ईरान में एक यात्री विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की बात कही गई. विमान पर सवार सभी 176 यात्रियों की मौत हो गई. ईरान ने विमान को दुर्घटनाग्रस्त बताया लेकिन इस पर सवाल खड़े हुए.

0 comments

Pages