World

श्रीलंका में राजनैतिक उथल पुथल के पीछे चीन का हाथ है!

Sun, 10/28/2018 - 02:37

श्रीलंका की राजनीति में जबरदस्त उथल पुथल जारी है.प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे को बर्खास्त करने के बाद अब राष्ट्रपति मैत्रिपाल सिरिसेना ने संसद को भी भंग कर दिया है.वो पूर्व राष्ट्रपति महिंद्र राजपक्षे को पीएम पद की शपथ भी दिला चुके हैं.सिरिसेना के संसद को भंग करने का मतलब साफ है की वो किसी भी कीमत पर विक्रमसिंघे को पद पर बने नहीं रहने देना चाहते क्योंकि श्रीलंका में पीएम तभी हट सकता है जो वो संसद में विश्वासमत में हार जाए या वो संसद के सदस्य बनने के नियम ही न पूरा करता हो.विक्रमसिंघे ने बहुमत साबित करने के लिए संसद का आपात सत्र भी बुला लिया था.

0 comments

अमेरिका में बरामद हो रहे पाइप बमों के पीछे डॉनल्ड ट्रंप !

Thu, 10/25/2018 - 11:00

अमेरिका में बड़े डेम्रोकेट नेताओं और डॉनल्ड ट्रंप आलोचकों के घर पाइप बम मिलने का सिलसिला जारी है.आज अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन और मशहूर एक्टर रॉबर्ट डी नीरो के घर से भी बम बरामद हुए.बिडेन ने बराक ओबामा के समय में उपराष्ट्रपति पद की जिम्मेदारी संभाली थी वहीं डी नीरो को भी ट्रंप के मुखर आलोचक के तौर पर जाना जाता है.अमेरिका में कांग्रेस के मध्यावधि होने में बस 2 हफ्ते का समय बाकी है.ऐसे में आलोचक इन घटनाओं को डॉनल्ड ट्रंप की फैलाई गई राजनीतिक नफरत का परिणाम बता रहे हैं.

0 comments

फ्लोरिडा मिडिल स्कूल की दो छात्रा 15 बच्चों को मार कर उनका खून पीना चाहती थी!

Thu, 10/25/2018 - 03:30

अमेरिका के फ्लोरिडा राज्य के एक स्कूल से दो छात्राओं को गिरफ्तार किया गया है। उन पर आरोप है की वो स्कूल के 15 बच्चों को मार के उनका खून पीना चाहती थी।

बार्तोव पुलिस चीफ जो हॉल ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया, गिरफ्तार की गयी छात्राओं की उम्र 11 और 12 साल की है। दोनों ने पूछताछ के दौरान बताया की वो शैतान की पूजा करती है और अपने से छोटे बच्चों की तलाश में थी जिन्हे वो आसानी से मार सकें और उनका मांस खा सकें।

0 comments

बीमार पड़े परवेज मुशर्रफ,वापस नहीं लौटेंगे पाकिस्तान !

Mon, 10/01/2018 - 01:48

पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ एक अज्ञात बीमारी हो गए हैं और लगातार कमजोर होते जा रहे हैं. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक मुशर्रफ इन दिनों दुबई में इलाज करा रहे हैं.मुशर्रफ की पार्टी के एक नेता ने ये जानकारी पाकिस्तानी मीडिया को दी.2007 में देश में आपातकाल लगाने के कारण देशद्रोह के आरोपों का सामना कर रहे पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति 2016 से देश से बाहर हैं.उनकी पार्टी के नेता ने कहा की अगर मुशर्रफ देश लौटने को तैयार हैं लेकिन इस बात की गारंटी दी जाए उनके खिलाफ बगैर पक्षपात के केस चलाया जाएगा साथ ही उन्हें इलाज के लिए देश से बाहर जाने की अनुमति दी जाएगी.

0 comments

अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर मामले में घोटाले के सबूत नहीं: इटली की अदालत

Mon, 09/24/2018 - 01:43

अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर खरीद मामले में इटली की अदालत ने किसी भी तरह के घोटाले के सबूत मिलने से मिलने से इंकार किया है.इटली के मिलान की एक अदालत ने अपने 322 पेज के लिखित आदेश में ये बात कही है.हालांकि कोर्ट बीती जनवरी में ही सौदे में किसी भी घोटाले के सबूत न पाए जाने की बात कह थी लेकिन और ज्यादा डिटेल में अपना निर्णय बताने के लिए दायर याचिका के जवाब में एक बार फिर से मिलान कोर्ट ने ये बात कही है.

0 comments

ओसामा के बेटे ने की 9/11 हमले के आतंकी मोहम्मद अता की बेटी से शादी

Tue, 08/07/2018 - 01:38

अलकायदा सरगना रहे ओसामा बिन लादेन के हमजा बिन लादेन ने 9/11 के आतंकी हमले में शामिल आतंकी मोहम्मद अता की बेटी से शादी कर ली है.मोहम्मद अता ने हमले में इस्तेमाल हुए विमान को अगवा किया था.ब्रिटिश अखबार द गार्जियन से ओसामा के दो भाईयों ने इंटरव्यू में इस बात की पुष्टि की है.
आपको बता दें की 2011 में अमेरिका के सील कमांडों ने पाकिस्तान के एबटाबाद में ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था

0 comments

ग्रीस: जंगलो में लगी भीषण आग एथेंस तक पहुंची, 20 मरे 100 से ज्यादा घायल

Tue, 07/24/2018 - 00:56

ग्रीस की राजधानी एथेंस के आसपास जंगलो में लगी आग की वजह से भीषण तबाही हुई है। अब तक 20 लोगो के मारे जाने और 100 से ज्यादा लोगो के घायल होने की खबर है। तेज हवा मानो आग में घी का काम कर रही है।

ग्रीस ने इमरजेंसी घोषित की है और साथ ही यूरोपियन यूनियन से मदद की गुहार भी की है। ग्रीस के अग्निशमन कर्मचारी पूरी रात आग पर काबू पाने का प्रयास करते रहे। पर आग की तीव्रता अत्याधिक तेज होने की वजह से काबू पाना बहुत ही मुश्किल साबित हो रहा है।
एथेंस के कई इलाको को खाली करा लिया गया है। बहुत से इलाको के लोग गहरे पीले रंग के उठ रहे धुएं से परेशान होकर घर छोड़ कर भागने पर मजबूर हुए है।

0 comments

कनाडा: टोरंटो में गोलीबारी, 13 घायल, हमलावर सहित 2 मरे

Mon, 07/23/2018 - 02:24

कनाडा के टोरंटो शहर के व्यस्त इलाके डनफोर्थ में स्थानीय समय रात १० बजे एक बंदूकधारी ने गोलीबारी करके १४ लोगो को घायल कर दिया। बाद में एक महिला की उपचार के दौरान मौत हो गयी। घायलों में एक ८ साल की बच्ची भी शामिल है। बच्ची की हालत चिंताजनक बनी हुई है।

हमला करने वाले शक्श की भी मौत हो गयी है। डनफोर्थ इलाका शहर के व्यस्तम इलाको में एक है और कई सारे रेस्टोरेंट होने की वजह से हमेशा ही भीड़ भाड़ वाले इलाको में आता है।

0 comments

रेस्टॉरेंट में गोलीबारी का शिकार हुए भारतीय छात्र शरत इसी साल जनवरी में अमेरिका गए थे

Sun, 07/08/2018 - 00:50

अमेरिका के केंसास सिटी में एक रेस्टॉरेंट में मारे गए भारतीय छात्र शरत कोप्पू केस में केंसास सिटी पुलिस ने एक संदिग्ध का वीडियो फुटेज जारी करते हुए उसकी पहचान की अपील की है। संदिग्ध को पकड़वाने में सहायता करने वाले को $10000 का इनाम भी घोषित किया गया है।

26 वर्षीय भारतीय छात्र शरत की उस समय हत्या कर दी गयी थी जब वो एक रेस्टॉरेंट में पार्ट टाइम जॉब कर रहे थे। एक चश्मदीद के अनुसार घटना के समय रेस्टॉरेंट में 5 कर्मचारी और 3-4 ग्राहक थे। तभी अचानक आये एक शख्स ने बन्दूक निकल ली।

0 comments

कैलाश मानसरोवर यात्रा: भारी बारिश और ख़राब मौसम से 1500 यात्री फंसे

Tue, 07/03/2018 - 02:58

नेपाल में भारी बारिश होने से कैलाश मानसरोवर यात्रा पर गए लगभग 1500 यात्री अलग अलग पहाड़ी हिस्सों में फंस गए है। भारी बारिश और रोशनी की कमी की वजह से बचाव कार्य में मुश्किल आ रही है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अलग अलग भाषाओ के हेल्प लाइन नंबर ट्वीट करके जारी किये है। भारतीय दूतावास के अधिकारी ट्रेवल एजेंट्स के लगातार संपर्क में है और ये कोशिश कर रहे है की तिब्बत की तरफ फंसे हुए यात्री मौसम सही होने तक उस तरफ ही रहे क्यों की नेपाल की तरफ वाले इलाको में बुनियादी सुविधाओं की भारी कमी है।

0 comments

FATF ने पाकिस्तान को ग्रे सूची में डाला, भारत ने किया स्वागत

Sat, 06/30/2018 - 02:30

पेरिस स्थित फाइनेंसियल एक्शन टास्क फाॅर्स (FATF ) ने पाकिस्तान को ग्रे यानि की संदिग्ध सूची में डाल दिया है। ऐसा उसके आतंकवाद को वित्तीय सहायता देने और मनी लॉन्ड्रिंग को रोकने में असफल होने पर किया गया है।

FATF द्वारा संदिग्ध सूची में डाल देने के बाद पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था चरमरा जाने के आसार है। पाकिस्तानी अर्थव्यवस्था पहले ही गंभीर संकट से गुजर रही है। काली सूची में डाले जाने के बाद विदेशी निवेश में भारी कमी आने के आसार है।

विदेशी निवेशक ऐसे किसी भी अर्थव्यवस्था में निवेश करने से बचते है। भारत ने FATF के इस निर्णय का स्वागत किया है।

0 comments

किम जोंग उन: एक सनकी क्रूर तानाशाह या कुशल कूटनीतिज्ञ

Wed, 06/13/2018 - 01:23

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन की मुलाकात हो गई है. दोनों के बीच कुछ समझौते भी हुए हैं.फिलहाल तस्वीरें और साझा प्रेस कॉफ्रेंस तो यही कहती दिखती है कि दोनों के बीच मुलाकात अच्छी रही. तकरीबन 50 मिनट तक चली मुलाकात के बाद डॉनल्ड ने किम को व्हाइट हाउस आने का न्योता देने पर भी हामी भरी.

0 comments

दुनिया एक नया बदलाव देखेगी: किम जोंग, ट्रम्प से मुलाकात के बाद

Tue, 06/12/2018 - 03:40

कुछ महीनो पहले एक दूसरे को पानी पीकर कोसने वाले किम जोंग और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प आज ५० मिनट चली वार्ता में एक दूसरे के दोस्त बन गए।

उत्तर कोरिया जंहा परमाणु कार्यक्रम पूरी तरह से रोकने पर तैयार हो गया है वंही अमेरिका ने उत्तर कोरिया को सुरक्षा की गारंटी दी है।

हालांकि ट्रम्प ने ये साफ़ किया की ये समझौता काफी व्यापक है और परमाणु निरस्त्रीकरण की क्या प्रक्रिया होगी और कैसे ये पूरी तरह से सुनिश्चित किया जायेगा की सारे परमाणु हथियार नष्ट हो गए है, इसके लिए कई दौर की मुलाकाते होगी।

0 comments

चरणप्रीत सिंह लाल ब्रिटेन के पहले सैनिक बन गए जिन्होंने सम्मान समारोह में हैट की जगह पगड़ी पहनी

Sun, 06/10/2018 - 01:32

भारतीय मूल के चरणप्रीत सिंह लाल पहले सैनिक बन गए जिन्होंने ब्रिटेन की महारानी के सम्मान में आयोजित होने वाले ट्रूपिंग द कलर समारोह में हैट की जगह पगड़ी पहनी.

22 साल के चरणप्रीत सिंह का जन्म पंजाब में हुआ था लेकिन बचपन में ही वो ब्रिटेन चले गए और जनवरी 2016 में उन्होंने आर्मी ज्वाइन की. चरणप्रीत उन 1000 सैनिकों में हैं जिन्होंने महारानी के सम्मान में आयोजित ट्रूपिंग द कलर में हिस्सा लिया.
हाल ही में प्रिसं हैरी से शादी के बाद रॉयल फैमिली का हिस्सा बनीं मेगान मर्केल भी पहली बार इस समारोह का हिस्सा बनीं.

0 comments

सिंगापुर के इस होटल में होगी राष्ट्रपति ट्रम्प और तानाशाह किम की मुलाकात

Thu, 06/07/2018 - 01:20

आने वाले 12 जून को एक ऐसी मुलाकात होने वाली है जिस पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी होंगी.दरअसल अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन सिंगापुर में मिलने वाले हैं.तमाम विवादों एक दूसरे पर व्यक्तिगत अभद्र टिप्पड़ियों के बाद ट्रंप और उन की मुलाकात होगी लिहाजा दुनिया भर में उनकी इस मुलाकात को लेकर उत्सुकता बनी हुई है.

0 comments

Pages