World

क्राइस्टचर्च में हमला करने वाला आतंकी ब्रैंटन टैरंट पाकिस्तान के साथ उत्तर कोरिया भी गया था

Sat, 03/16/2019 - 02:30

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में शुक्रवार को एक हमले में शुक्रवार को 49 लोगों की जान चली गई.क्राइस्टचर्च में ये हमला दो मस्जिदों पर हुआ.इस दौरान बांग्लादेश की क्रिकेट टीम मस्जिद में मौजूद थी.हालांकि बांग्लादेशी टीम को हमले में कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.हमले के बाद से क्राइस्टचर्च में 9 भारतीय भी लापता हैं.न्यूजीलैंड की पीएम जेसिका अंर्डर्न ने हमले को न्यूजीलैंड के इतिहास का काला दिन बताया है.

0 comments

उत्तर कोरिया दोबारा से अपने मिसाइल कार्यक्रम को शुरू कर रहा है!

Thu, 03/07/2019 - 02:52

उत्तर कोरिया उस रॉकेट प्रक्षेपण करने वाली जगह को दोबारा बनाने में लगा हुआ है जिसे आंशिक तौर पर नष्ट कर दिया गया था.दरअसल पिछले साल जून में ट्रंप और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की मुलाकात के बाद इसे आंशिक तौर पर नष्ट किया गया था.ताजा सैटेलाइट तस्वीरों में ये सामने आया है की इस जगह पर दोबारा निर्माण कार्य शुरू किया गया है.खास बात ये है की पिछले सप्ताह ट्रंप और किम जोंग की वियतनाम में हुई मुलाकात बगैर किसी खास समझौते के खत्म हुई थी.इसी मुलाकात के बाद रॉकेट प्रक्षेपण करने वाली जगह पर दोबारा निर्माण कार्य देखा गया है.

0 comments

भारत के लिए ट्रम्प पहले के अमेरिकी राष्ट्रपतियों से बेहतर साबित हुए है!

Sat, 03/02/2019 - 23:50

बीते दिनों जब भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव चरम पर थे तब अमेरिका की अहम भूमिका देखने को मिली.26 फरवरी को भारत के एयरस्ट्राइक करने से पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कह दिया था की भारत कड़ा एक्शन ले सकता है.दूसरी तरफ विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई से पहले भी ट्रंप ने कहा था की जल्द ही अच्छी खबर मिलने वाली है.ऐसे में पता चलता है की भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों में अभी भी अमेरिका की भूमिका कितनी अहम है.

0 comments

क्या आप जानते है की 1993 में भी वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमला हुआ था

Tue, 02/26/2019 - 03:47

आपने 2001 के अमेरिका में हुए वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले के बारे में सुना होगा लेकिन क्या आपको मालूम है की 1993 में भी वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमला हुआ था. जी हां 1993 में आज ही के दिन आतंकियों ने वर्ल्ड ट्रेड सेंटर को निशाना बनाया था. उस वक्त एक ट्रक बम को कार पार्किंग में उड़ा दिया गया था. ये जगह वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के एक टावर के पास थी. इसमें 6 लोगों की मौत हुई और 1000 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

0 comments

थाईलैंड का प्रदूषण से बुरा हाल, ड्रोन से करना पड़ रहा है पानी का छिड़काव

Fri, 02/01/2019 - 03:08

भारत में प्रदूषण के खराब हालात के चलते स्कूल बंद करने पड़ते हैं.दिल्ली में ऑड इवेन के जैसे फॉर्मूले पर गाड़िया चलानी पड़ती हैं.कुछ इसी तरह के हालात एक और एशियाई देश थाईलैंड के हो चुके हैं.यहां भी प्रदूषण के चलते राजधानी बैंकाक के 400 से ज्यादा सरकारी स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

0 comments

आर्थिक संकट से जूझ रहे वेनेजुएला की सत्ता पर कब तक काबिज रह पाएंगे निकोलस माडुरो!

Mon, 01/28/2019 - 02:11

लैटिन अमेरिकी देश वेनेजुएला इन दिनों गहरे तनाव से गुजरा रहा है.यहां राष्ट्रपति निकोलस माडुरो के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं.विपक्ष के नेता जुआम गुडो ने खुद को वहां का अंतरिम राष्ट्रपति घोषित कर दिया है.अमेरिका,ब्राजील ने जहां गुआम को मान्यता दे दी है वहीं चीन और रूस ने अमेरिका के इस कदम का विरोध किया है.भारत ने भी गुडो को राष्ट्रपति के लिए मान्यता देने से इंकार कर दिया है.

0 comments

गणतंत्र दिवस पर भारत ने नेपाल को भेंट की 30 बसें और 6 एम्बुलेंस

Sun, 01/27/2019 - 00:36

पड़ोसी देश नेपाल में चीन के बढ़ते हस्तक्षेप के बीच भारत ने नेपाल को अहम मदद दी है.गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत ने नेपाल को 30 बसें और 6 एंबुलेंस उपहार में दी.नेपाल में भारतीय दूतावास के कार्यक्रम में ये मदद दी गई.

0 comments

दुनिया के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति मसाज़ो नोनाका का 113 साल की उम्र में निधन

Mon, 01/21/2019 - 02:22

दुनिया के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति का उत्तरी जापान स्थित उनके घर में निधन हो गया.वह 113 वर्ष के थे.उनके परिवार ने बताया कि मसाजो नोनाका की मौत रविवार को तड़के ओशोरे स्थित उनके उस सराय में हुई जिसे उनका परिवार चार पीढ़ियों से चला रहा है.यह स्थान जापान के उत्तर में स्थित होकाइदो के मुख्य द्वीप में मौजूद है.उनके परिजनों के मुताबिक उन्होंने नींद में ही अंतिम सांस ली.

0 comments

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरिजा मे के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव गिरा, ब्रेक्सिट डील पर स्थिति साफ़ नहीं

Thu, 01/17/2019 - 02:50

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरिजा मे के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव गिर गया है। विपक्षी लेबर पार्टी के द्वारा लाया गया यह प्रस्ताव के 325 के मुकाबले 306 वोटों से गिर गया। इससे पहले आपको बता दें ब्रिटिश संसद में ब्रेक्सिट पर पीएम टेरिजा मे का पेश किया समझौते का प्रस्ताव गिर गया था.प्रधानमंत्री टेरिजा मे को ब्रिटिश संसद में अपने इस प्रस्ताव पर संसद के हाऊस ऑफ कामन्स में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था.उनके इस प्रस्ताव के खिलाफ संसद में 400 से ज्यादा वोट पड़े.खास बात है की इनमें से करीब 100 वोट उनकी अपनी कंजर्वेटिव पार्टी के सदस्यों के थे.इसके बाद ब्रिटेन का यूरोपीय यूनियन से बाहर जाना

0 comments

अमेरिका की पहली हिंदू सांसद तुलसी गेबार्ड 2020 में राष्ट्रपति पद की दौड़ में

Sun, 01/13/2019 - 00:25

अमेरिका की पहली हिंदू सांसद तुलसी गेबार्ड 2020 में अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने वाली हैं. अगर तुलसी अपनी पार्टी के प्राथमिक चुनाव जीतीं तो वो अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप को 2020 में टक्कर देती हुई नजर आ सकती हैं.

0 comments

मेक्सिको बॉर्डर पर दीवार के गतिरोध से ट्रम्प की सत्ता पर पकड़ कमजोर होते नजर आ रही है!

Sat, 01/05/2019 - 00:47

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप लगातार मुश्किलों में घिरते जा रहे हैं.मेक्सिको बॉर्डर पर दीवार बनाने के मुद्दे पर टकराव के बाद अब अमेरिकी संसद में ट्रंप को झटका लगा है.दरअसल अमेरिकी संसद के निचले सदन यानि हाऊस ऑफ रिप्रेजेन्टेटिव में स्पीकर पद के चुनाव में ट्रंप की पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है.स्पीकर पद के लिए हुए चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की प्रत्याशी केविन मैकार्थी चुनाव हार गए हैं.इस पद पर डेमोक्रेटिक पार्टी की सांसद नैंसी पेलोसी को चुना गया है.

0 comments

बांग्लादेश में शेख हसीना की फिर से ताजपोशी, विपक्ष ने लगाए धांधली के आरोप

Mon, 12/31/2018 - 00:45

पड़ोसी देश बांग्लादेश में शेख हसीना की एक बार फिर से ताजपोशी की तैयारी हो रही है.रविवार को हुए चुनाव में हसीना की पार्टी आवामी लीग ने बंपर जीत हासिल की है.हसीना की पार्टी ने चुनाव में बहुमत के लिए जरूरी 151 सीटों का आंकड़ा भी पार कर लिया है.खुद पीएम हसीना ने गोपालगंज-4 सीट से चुनाव में बड़ी जीत हासिल की है.उन्होंने अपने विरोधियों को चुनाव में एकदम नेस्तानाबूद करते हुए 2,29,747 वोट हासिल किए.जबकि उनके प्रतिद्वंदी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी के एस एम जिलानी को महज 123 वोट हासिल हुए.विपक्ष ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए दोबारा वोटिंग की मांग की है.

0 comments

सद्दाम हुसैन, जिसके खून से लिखी कुरान आज भी इराक की एक मस्जिद में रखी है

Sun, 12/30/2018 - 00:41

2006 में आज ही के दिन इराक के तानाशाह सद्दाम हुसैन को फांसी दे दी गई थी.सद्दाम पर अमेरिका ने रासायनिक हथियार बनाने का आरोप लगाया था.और न नष्ट करने पर इराकपर हमला कर दिया था.सद्दाम हुसैन 1979 से लेकर 2003 तक इराकके राष्ट्रपति रहे.इराकके कुर्द समुदाय के प्रति क्रूरता का रवैया रखने वाले सद्दाम को भारत का समर्थक माना जाता था.कहा जाता है की सद्दाम ने अपने पिता को कभी नहीं देखा था.उनके जन्म के 6 महीने पहले ही उनके पिता गायब हो गए और मां ने दूसरी शादी कर ली.सौतेले पिता के खराब बर्ताव से तंग आकर सद्दाम ने अपना घर छोड़ दिया.वो अपने मामा के घर रहे और उनकी बेटी से ही शादी की.वैसे सद्दाम ने कुल 3 शादिय

0 comments

रंगभेद का आरोप लगा घाना की यूनिवर्सिटी से महात्मा गाँधी की प्रतिमा हटायी गयी

Fri, 12/14/2018 - 02:08

अफ्रीकी देश घाना की सेंट्रल यूनिवर्सिटी में लगी महात्मा गांधी की मूर्ति को हटा दिया गया है.दरअसल कुछ छात्रों ने कैंपस में गांधी की प्रतिमा को लगाने का विरोध किया है.इन छात्रों का आरोप है की गांधी अफ्रीकी मूल के अश्वेत लोगों के प्रति नस्लभेदी भाव रखते थे.

0 comments

श्रीलंका में राजनैतिक उथल पुथल के पीछे चीन का हाथ है!

Sun, 10/28/2018 - 02:37

श्रीलंका की राजनीति में जबरदस्त उथल पुथल जारी है.प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे को बर्खास्त करने के बाद अब राष्ट्रपति मैत्रिपाल सिरिसेना ने संसद को भी भंग कर दिया है.वो पूर्व राष्ट्रपति महिंद्र राजपक्षे को पीएम पद की शपथ भी दिला चुके हैं.सिरिसेना के संसद को भंग करने का मतलब साफ है की वो किसी भी कीमत पर विक्रमसिंघे को पद पर बने नहीं रहने देना चाहते क्योंकि श्रीलंका में पीएम तभी हट सकता है जो वो संसद में विश्वासमत में हार जाए या वो संसद के सदस्य बनने के नियम ही न पूरा करता हो.विक्रमसिंघे ने बहुमत साबित करने के लिए संसद का आपात सत्र भी बुला लिया था.

0 comments

Pages