World

लीबिया में विद्रोहियों ने पानी की सप्लाई लाइन काटी, प्यास से तड़प रहे राजधानी में लोग

Wed, 05/22/2019 - 01:46

युद्ध से प्रभावित देश लीबिया में एक हथियारबंद समूह ने राजधानी त्रिपोली और इसके आसपास के क्षेत्रों की पानी की सप्लाई बंद कर दी है. ऐसे में 20 लाख की आबादी वाले शहरों के लोगों के सामने भयंकर जलसंकट पैदा हो गया है. भारत की तरह लीबिया में भी गर्मी बढ़ रही है ऐसे में युद्ध से पहले से ही परेशान इस देश के लोगों की समस्याएं और बढ़ने वाली हैं.

0 comments

चीन ने बड़ी संख्या में मस्जिदों को तबाह किया, रोजा रखने पर पाबन्दी

Thu, 05/09/2019 - 02:41

चीन में उइगर मुस्लिमों पर कहर लगातार जारी है. चीन में रमजान के दौरान सरकारी अधिकारियों और उनके बच्चों के रोजा रखने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. चीन के शिनजियांग प्रांत में रह रहे उइगर मुस्लिमों पर ये सख्ती जारी है. चीनी मुस्लिमों के घरों पर निगरानी के जरिए सरकार ये पांबदी लगा रही है. खास बात ये है कि इस्लाम के नाम पर जिहाद की बात करने वाला चीन का पड़ोसी पाकिस्तान इस सबके बीच चुप्पी साधे हुए है.

0 comments

श्रीलंका ने आतंकी हमलों के बाद 200 मौलानाओं को देश से निकाला

Mon, 05/06/2019 - 02:16

श्रीलंका ने संडे ईस्टर पर हुए 8 सीरियल बम धमाकों के बाद 200 मौलानाओं को देश से निकाला है. इन मौलाना समेत कुल 600 विदेशी नागरिकों को देश से निकाला जा चुका है. इन लोगों पर आरोप है कि ये लोग वीजा खत्म होने के बाद श्रीलंका में रह रहे थे. उधर धमाकों के बाद लगातार दूसरे हफ्ते श्रीलंका में लोगों ने कैथोलिक चर्च के बजाय घरों में ही प्रार्थना की. आपको बता दें कि रविवार को केरल में भी इन सीरियल बम धमाकों के मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया.

0 comments

मसूद अजहर: भारत की बढ़िया कूटनीति के अलावा ये वजह भी है जिससे चीन झुका

Thu, 05/02/2019 - 01:40

भारत के तमाम प्रयासों के बाद आखिरकार आतंकी मसूद अजहर को यूएन ने आतंकी घोषित कर दिया है. इससे पहले चीन 4 बार संयुक्त राष्ट्र में मसूद अजहर को आतंकी घोषित करने के प्रस्ताव पर अड़ंगा लगा चुका था. यहां तक कि पुलवामा हमले के बाद भी संयुक्त राष्ट्र में चीन की भूमिका इस मुद्दे पर नकारात्मक ही रही थी.संयुक्त राष्ट्र में इस प्रस्ताव के पारित होने के बाद अब मसूद अजहर अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित हो गया है.

0 comments

श्रीलंका में आतंकी हमलों में केरल ISIS मॉड्यूल और ज़ाकिर नाइक के कनेक्शन की जाँच

Sat, 04/27/2019 - 02:45

श्रीलंका में हुए आतंकी हमले में भारत में ISIS की विचारधारा से प्रभावित हो कर सक्रीय हुए कुछ गुटों का रोल भी जाँच के दायरे में आया है। दक्षिण भारत में केरल और तमिलनाडु के कोयम्बटूर में ISIS से प्रभावित संगठनो की जाँच NIA ने शुरू कर दी है।

इससे पहले भी अफ़ग़ानिस्तान, लीबिया और यमन जैसे देशों में भी केरल के कुछ मुस्लिम युवकों द्वारा ISIS की तरफ से लड़ाई लड़ने की खबरे आती रही है। बांग्लादेश में हुए भीषण आतंकी हमले में भी ज़ाकिर नाइक का नाम सामने आया था उसी के बाद जब सरकार और सुरक्षा एजेंसियों ने उस पर सख्ती की तो वह अरब देशों में भाग गया।

0 comments

श्रीलंका में हुआ हमला विश्व समुदाय को आतंकवाद पर कड़ा रुख अपनाने को मजबूर करेगा?

Mon, 04/22/2019 - 02:15

अभी पिछले ही साल श्रीलंका ने दावा किया था कि उसने आतंकवाद को अपनी धरती से समाप्त कर दिया है. यहां आतंकवाद से उसका मतलब तमिल उग्रवाद से था, विडंबना देखिये साल भर के भीतर ही वहां के चर्च पर सबसे बड़ा आतंकी हमला हुआ है. अभी तक 150 से ज्यादा लोगों की जानें जा चुकी हैं और हमला करनेवाले दो संदिग्ध आतंकियों की पहचान अबू मोहम्मद और जाहरान वसीम के रूप में हुई है.

0 comments

कभी आतंकियों से खुद लोहा लेने वाले बेंजामिन नेतन्याहू का पांचवी बार प्रधानमंत्री बनना तय

Thu, 04/11/2019 - 02:21

इजरायल में बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी ने चुनाव जीत लिया है.इसके बाद नेतन्याहू का पांचवी बार पीएम बनना तय है.इस पांचवी जीत के साथ नेतन्याहू इजरायल के इतिहास में सबसे लंबे समय तक पद पर रहने वाले पीएम बन जाएंगे.70 साल के नेतन्याहू पीएम मोदी के दोस्त हैं.पीएम मोदी ने उन्हें जीत पर बधाई दी है.अपने बधाई संदेश में उन्होंने बेंजामिन नेतन्याहू को बीबी नाम से संबोधित किया है.इजरायली सेना में सैनिक रह चुके नेतन्याहू को उनकी आक्रामक विदेश नीति के लिए जाना जाता है.

0 comments

ब्रूनेई में समलैंगिंग सम्बन्ध बनाने पर मिलेगी पत्थरों से कुचल कर मौत

Sat, 03/30/2019 - 03:00

ब्रूनेई में अब समलैंगिक संबंध बनाने पर पत्थर से मारकर मौत की सजा दी जाएगी. अगले हफ्ते से देश में लागू होने वाले शरिया कानून के तहत ऐसा होगा.ये शरिया कानून भारी विरोध के बाद करीब 4 साल तक रूका रहा है. नए शरिया कानून के तहत देश में चोरी करने पर शरीर से हाथ और पैर को काटकर अलग कर देने की सजा का भी प्रावधान होगा.

0 comments

इतिहास के वो तीन शासक जिन्होंने ने पूरे विश्व पर राज करने का सपना देखा

Tue, 03/26/2019 - 02:53

दुनिया में तमाम लोगों की अपने अपने स्तर पर वर्चस्व कायम करने की ख्वाहिश होती है.ऐसा सोचने वाला हर कोई अपने स्तर पर प्रयास भी करता है,लेकिन बहुत से लोग ऐसे हुए हैं जिन्होंने दुनिया पर राज करने का सपना पाला था.उन्होंने इस सपने को पूरा करने की कोशिश भी की.हालांकि ऐसा ख्वाब देखने वाला कोई शख्स उसे पूरा नहीं कर पाया,लेकिन उनके इस ख्वाब ने दुनिया में तबाही जरूर मचा दी.एक वक्त के बाद उनकी खुद की मौत की वजह भी यही बनी पर अपने दौर में इन्होंने दुनिया को हिलाकर रख दिया.आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे कुछ शासकों के बारे में जिनकी ख्वाहिश दुनिया पर राज करने की थी.

0 comments

क्राइस्टचर्च में हमला करने वाला आतंकी ब्रैंटन टैरंट पाकिस्तान के साथ उत्तर कोरिया भी गया था

Sat, 03/16/2019 - 02:30

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में शुक्रवार को एक हमले में शुक्रवार को 49 लोगों की जान चली गई.क्राइस्टचर्च में ये हमला दो मस्जिदों पर हुआ.इस दौरान बांग्लादेश की क्रिकेट टीम मस्जिद में मौजूद थी.हालांकि बांग्लादेशी टीम को हमले में कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.हमले के बाद से क्राइस्टचर्च में 9 भारतीय भी लापता हैं.न्यूजीलैंड की पीएम जेसिका अंर्डर्न ने हमले को न्यूजीलैंड के इतिहास का काला दिन बताया है.

0 comments

उत्तर कोरिया दोबारा से अपने मिसाइल कार्यक्रम को शुरू कर रहा है!

Thu, 03/07/2019 - 02:52

उत्तर कोरिया उस रॉकेट प्रक्षेपण करने वाली जगह को दोबारा बनाने में लगा हुआ है जिसे आंशिक तौर पर नष्ट कर दिया गया था.दरअसल पिछले साल जून में ट्रंप और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की मुलाकात के बाद इसे आंशिक तौर पर नष्ट किया गया था.ताजा सैटेलाइट तस्वीरों में ये सामने आया है की इस जगह पर दोबारा निर्माण कार्य शुरू किया गया है.खास बात ये है की पिछले सप्ताह ट्रंप और किम जोंग की वियतनाम में हुई मुलाकात बगैर किसी खास समझौते के खत्म हुई थी.इसी मुलाकात के बाद रॉकेट प्रक्षेपण करने वाली जगह पर दोबारा निर्माण कार्य देखा गया है.

0 comments

भारत के लिए ट्रम्प पहले के अमेरिकी राष्ट्रपतियों से बेहतर साबित हुए है!

Sat, 03/02/2019 - 23:50

बीते दिनों जब भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव चरम पर थे तब अमेरिका की अहम भूमिका देखने को मिली.26 फरवरी को भारत के एयरस्ट्राइक करने से पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कह दिया था की भारत कड़ा एक्शन ले सकता है.दूसरी तरफ विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई से पहले भी ट्रंप ने कहा था की जल्द ही अच्छी खबर मिलने वाली है.ऐसे में पता चलता है की भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों में अभी भी अमेरिका की भूमिका कितनी अहम है.

0 comments

क्या आप जानते है की 1993 में भी वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमला हुआ था

Tue, 02/26/2019 - 03:47

आपने 2001 के अमेरिका में हुए वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले के बारे में सुना होगा लेकिन क्या आपको मालूम है की 1993 में भी वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमला हुआ था. जी हां 1993 में आज ही के दिन आतंकियों ने वर्ल्ड ट्रेड सेंटर को निशाना बनाया था. उस वक्त एक ट्रक बम को कार पार्किंग में उड़ा दिया गया था. ये जगह वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के एक टावर के पास थी. इसमें 6 लोगों की मौत हुई और 1000 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

0 comments

थाईलैंड का प्रदूषण से बुरा हाल, ड्रोन से करना पड़ रहा है पानी का छिड़काव

Fri, 02/01/2019 - 03:08

भारत में प्रदूषण के खराब हालात के चलते स्कूल बंद करने पड़ते हैं.दिल्ली में ऑड इवेन के जैसे फॉर्मूले पर गाड़िया चलानी पड़ती हैं.कुछ इसी तरह के हालात एक और एशियाई देश थाईलैंड के हो चुके हैं.यहां भी प्रदूषण के चलते राजधानी बैंकाक के 400 से ज्यादा सरकारी स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

0 comments

आर्थिक संकट से जूझ रहे वेनेजुएला की सत्ता पर कब तक काबिज रह पाएंगे निकोलस माडुरो!

Mon, 01/28/2019 - 02:11

लैटिन अमेरिकी देश वेनेजुएला इन दिनों गहरे तनाव से गुजरा रहा है.यहां राष्ट्रपति निकोलस माडुरो के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं.विपक्ष के नेता जुआम गुडो ने खुद को वहां का अंतरिम राष्ट्रपति घोषित कर दिया है.अमेरिका,ब्राजील ने जहां गुआम को मान्यता दे दी है वहीं चीन और रूस ने अमेरिका के इस कदम का विरोध किया है.भारत ने भी गुडो को राष्ट्रपति के लिए मान्यता देने से इंकार कर दिया है.

0 comments

Pages