जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले के चिनगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच देर रात से जारी मुठभेड़ ख़त्म हो चुकी है। मुठभेड़ में सेना ने 2 आतंकियों को मार गिराया है। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के चिनगाम के काला दरंग गांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच ये मुठभेड़ शुक्रवार देर रात शुरु हुई थी।

इलाके में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद सेना और अन्य सुरक्षाबलों ने इलाके की घेरा बंदी कर ली थी। देर रात मुठभेड़ शुरू होने के बाद तड़के सुबह ही सेना ने आस पास के इलाके से नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया था।

मारे गए आतंकियों में से एक आतंकी पाकिस्तानी नागरिक है और दोनों के पास से एक M4 राइफल, एक पिस्तौल और अन्य गोला बारुद बरामद हुआ है।

इस मुठभेड़ के अलावा सेना के अलर्ट जवानों ने घाटी में आतंक फैलाने के लिए पाकिस्तान द्वारा भेजे जा रहे हथियारों की खेप को नियंत्रण रेखा पर किशनगंगा नदी पर पकड़ लिया। जवानों ने गश्त के दौरान पाया की कुछ आतंकी नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से एक पाइप नुमा चीज से कुछ चीजें किशनगंगा नदी के इस पार भेज रहे है।

जवानों ने मौके पर पहुंच कर 4 AK 74 राइफल्स, 08 मैगज़ीन, 240 राउंड्स गोलियां बरामद कर ली और आतंकियों तक पहुंचने वाली एक बड़ी खेप को पहले ही बरामद कर लिया।