जम्मू कश्मीर के बटमालू इलाके में आज हुई मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए। सुरक्षबलों और आतंकियों के बीच हुई इस मुठभेड़ में आतंकियों के अलावा एक 45 वर्षीय महिला भी मारी गयी और सीआरपीएफ के दो जवान घायल भी हो गए।

मुठभेड़ गुरुवार सुबह 3 बजे उस समय शुरू हुई जब आतंकियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना के बाद सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों ने इलाके को घेर कर तलाशी अभियान शुरू किया।

आतंकियों से संपर्क होने के बाद सुरक्षाबलों ने उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए कहा पर जवाब में आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। आतंकियों की फायरिंग के बाद सुरक्षबलों की कार्रवाही में 3 आतंकी मारे गए। मुठभेड़ घनी आबादी में होने की वजह से गोलीबारी में एक 45 वर्षीय महिला भी मारी गयी।

मुठभेड़ के बाद कुछ अराजक तत्वों ने पथराव और तोड़फोड़ करने की कोशिश भी की। घायलों में सीआरपीएफ का एक जवान और एक अफसर भी शामिल है जिन्हे इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया है।

इसी बीच पाकिस्तान की तरफ से नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी घटनाओं में तेजी आयी है। बुधवार को पाकिस्तान की तरफ से की गयी गोलीबारी में सेना के एक जवान अनीस थॉमस शहीद हो गए थे। भारतीय सेना पाकिस्तान की इस हरकतों का माकूल जवाब दे रही है।