दक्षिण कश्मीर के पमपोर इलाके गुरुवार शाम से चल रही मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है। सुरक्षाबलों ने दूसरे आतंकी को घेर रखा है और उसके सफाये के लिए अभियान अभी भी जारी है।

मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब पुख्ता सूचना के आधार पर सेना और अन्य सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर कर घर घर तलाशी अभियान की शुरुआत की। सुरक्षाबलों से बचने के लिए आतंकियों ने मौके से भागने की कोशिश की और भागते हुए अंधाधुंध गोलियां बरसाई।

आतंकियों द्वारा की गयी इस गोलीबारी में दो नागरिक गोली लगने से घायल हो गए जिनमे से एक नागरिक की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गयी। मरने वाले आम नागरिक की पहचान 20 वर्षीय आबिद मीर पुत्र अब्दुल हामिद मीर निवासी मीज के तौर पर हुई है।

सार्वजानिक स्थल पर आम नागरिको की मौजूदगी के कारण, आतंकियों द्वारा भागते हुए की जा रही गोलीबारी का जवाब सुरक्षाबलों ने नहीं दिया। मौके का फायदा उठाकर आतंकी वंहा से भाग निकले। पर सुरक्षबलों के घेरे को तोड़ पाने में असफल रहने के बाद आतंकियों ने एक मकान में कब्ज़ा कर लिया और रुक रुक कर गोलीबारी करने लगे।

अंधेरे का फायदा उठा कर आतंकी भाग न सके इसके लिए सेना ने तेज रौशनी का प्रबंध कराया और आसपास के इलाके को रात में ही खाली करा लिया। सुबह शुरू हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मारा जा चुका है।