जम्मू कश्मीर के श्रीनगर शहर के घनी आबादी वाले इलाके नवाकदल इलाके में मंगलवार सुबह से आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन का नया कमांडर जुनैद सेहराई को घेर रखा है। सेहराई को रियाज नाइकू के मारे जाने के बाद डिप्टी कमांडर बनाया गया था।

जुनैद सेहराई तहरीक-ए-हुर्रियत के मुखिया अशरफ सेहराई का बेटा है। अशरफ सेहराई एक अलगाववादी नेता है। 2018 में गिलानी के पद से हटने के बाद अशरफ सेहराई को हुर्रियत का मुखिया नियुक्त किया गया था।

मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब सटीक जानकारी के बाद सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर के नवाकदल इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी के दौरान ही आतंकियों के द्वारा सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की गयी जिसमे जम्मू कश्मीर पुलिस के दो जवान और सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक 2-3 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेर रखा है।

एतिहात के तौर पर इलाके में इंटरनेट को बंद कर दिया गया है और मुठभेड़ स्थल की तरफ जाने वाले सभी रास्तों को भी बंद कर देने के बाद भी स्थानीय लोगों सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी कर रहे है।

भारत की असवेंदनशील सरकारों और खोखले समाज पर पड़ा हल्का फुल्का पर्दा भी हट चुका है