आरएसएस ने मुस्लिम विकास मंच की उस मांग को खारिज कर दिया है जिसमें संघ के नागपुर मुख्यालय में इफ्तार पार्टी आयोजित करने की बात की गई थी. मुस्लिम विकास मंच आरएसएस से जुड़ा हुआ ही संगठन है और ऐसी खबरें थीं की संघ के नागपुर स्थित मुख्यालय में पहली बार इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जाएगा.

द इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक मुस्लिम विकास मंच की महाराष्ट्र ईकाई के संयोजक मोहम्मद फारूख ने नागपुर महानगर के सह संघचालक राजेश लोया से नागपुर मुख्यालय के स्मृति मंदिर में इफ्तार पार्टी आयोजित करने की मांग की थी जिसे उन्होंने यह कहते हुए ठुकरा दिया कि तीसरे वर्ष के प्रशिक्षण के कारण यहां इस तरह का कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जा सकता है.खबर के मुताबिक फारुख ने शाकाहारी इफ्तार पार्टी का विकल्प भी दिया लेकिन इसे भी ठुकरा दिया गया है.

इसी बीच मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक मोहम्मद अफजल ने इस बाबत किसी भी विवाद से इंकार करते हुए कहा है एक्सप्रेस से बातचीत में कहा,"इस्लाम किसी को भी मुस्लिमों के लिए इफ्तार पार्टी आयोजित करने के लिए नहीं कहता है और जो भी इफ्तार पार्टी करता है वो अपने मन से करता है. आरएसएस से इफ्तार पार्टी की उम्मीद करना इस्लाम के उसूलों के खिलाफ है.फारुख शेख ने मांग उत्साह में कर दी थी.