पीएम मोदी दुनिया के उन नेताओं में शीर्ष पर हैं जो ट्विटर पर सबसे ज्यादा लोगों को फॉलो करते हैं. पीएम मोदी ट्विटर पर 2224 लोगों को फॉलो करते हैं. दुनिया के अन्य कई देशों के राष्ट्रप्रमुख इस मामले में पीएम मोदी के आस पास भी नहीं हैं. मोदी जिन लोगों को फॉलो करते हैं उनमें उनके कैबिनेट के साथी, पार्टी के लोग, विपक्षी नेता, मीडियाकर्मी, कई विदेशी नेता और आम जनता भी शामिल हैं. भारत में उनके प्रमुख विपक्षी राहुल गांधी भी ट्विटर पर महज 305 लोगों को फॉलो करते हैं.

दुनिया के अगर बाकी नेताओं की बात करें तो अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप मोदी से काफी पीछे हैं. वो महज 47 लोगों को फॉलो करते हैं. हालांकि उनके पूर्ववर्ती बराक ओबामा फालोइंग के मामले में काफी दिलदार मालूम पड़ते हैं. वो ट्विटर पर 6 लाख से ज्यादा लोगों को फॉलो करते हैं. ये संख्या तब भी बहुत ज्यादा थी जब बराक राष्ट्रपति हुआ करते थे. दुनिया के अन्य नेताओं में मोदी के बाद कनाडा के पीएम जस्टिन टुडोउ का नंबर आता है जो 955 लोगों को फॉलो करते हैं. लिबरल चेहरे के तौर पर पहचाने जाने वाले इमैनुएल मैंक्रो टुडोउ के बाद सबसे ज्यादा लोगों को फॉलो करते हैं. जो 705 लोगों को फॉलो करते हैं.

हाल ही में ब्रिटेन के पीएम की कुर्सी संभालने वाले बोरिस जॉनसन भी टुडोउ और मैंक्रो से ज्यादा पीछे नहीं हैं. जॉनसन 437 लोगों को फॉलो करते हैं. हाल ही में ब्रिटेन का पीएम पद छोड़ने वाली थेरेसा मे महज 29 लोगों को फॉलो करती थीं. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन खुद ट्विटर पर नहीं हैं लेकिन प्रेसिडेंट ऑफ रसिया के नाम से उनका अकाउंट ट्विटर पर एक्टिव है और वो महज 22 लोगों को फॉलो करते हैं. दुनिया के और भी नेताओं का हाल ट्विटर पर फॉलोइंग के मामले में अच्छा नहीं है. इजरायल के बेंजामिन नेतन्याहू महज 35 लोगों को फॉलो करते हैं. जापान के पीएम शिंजो अबे 18 लोगों को फॉलो करते हैं. तुर्की के राष्ट्रपति एडोर्गान महज 95 लोगों को फॉलो करते हैं. ईरान के राष्ट्रपति हसन रोहानी भी केवल 9 लोगों को फॉलो करते हैं. जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल के नाम से कई अकाउंट हैं लेकिन वेरिफाइड नहीं हैं. दूसरी तरफ चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग भी ट्विटर पर सक्रिय नहीं हैं.

पीएम मोदी की ट्विटर पर सक्रियता हमेशा चर्चा में रही है. वो कई बार यहां लोगों को जवाब भी देते हैं. इसीलिए जब कई बार वो जरूरी मुद्दे पर नहीं बोलते हैं तो उनकी आलोचना भी होती है. वैसे उनका ज्यादा लोगों को फॉलो करना दिखाता है कि उन्हें लोगों से जुड़ना पसंद हैं.