नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की तरफ से की गयी उकसावे की कार्रवाही के जवाब में भारतीय सेना के भीषण हमले के बाद अब गोलीबारी थम गयी है। भारतीय सेना की कार्रवाही में पाकिस्तान के 11 सैनिक मारे गए थे और 12 सैनिक घायल हो गए थे।

भारतीय सेना ने भारी तोपों और गाइडेड एंटी टैंक मिसाइलों से हमला कर पाकिस्तानी सेना के बंकर, हथियारों का डिपो और एक तेल डिपो नष्ट कर दिया था। भारतीय सेना ने ये कार्रवाही उस समय की जब पाकिस्तान की तरफ से की अचानक की गयी गोलीबारी में भारत के 4 जवान शहीद हो गए और 4 नागरिक भी मारे गए।

नियंत्रण रेखा के आसपास रहने वाले लोगों का कहना है की शुक्रवार को भारतीय सेना की कार्रवाही के बाद अब पाकिस्तानी गोलीबारी बंद हो गयी है। और नागरिक बंकरो से निकल कर अपने अपने घरों में वापस लौट रहे है।

सीमावर्ती इलाकों में भरी बर्फ़बारी हो चुकी है और तापमान शून्य डिग्री के आस पास है ऐसे में गोलीबारी होने और तनाव बढ़ने से आम नागरिकों का बुरा हाल है। सर्द मौसम में घर से बाहर बंकर में रहना बेहद ही कठिन है।

भारतीय सेना ने पाकिस्तान पर की गयी कार्रवाही के कई वीडियो जारी किये है। इन वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है की पाकिस्तान के कई बंकर और हथियारों के डिपो भारतीय मिसाइलों और तोप के गोलों का निशाना बन रहे है। भारतीय कार्रवाही के बाद पाकिस्तानी सैनिक कई अग्रिम चौकियों को खाली छोड़ कर पीछे भाग गए है।