जम्मू कश्मीर में आतंक की कमर टूटने से बौखलाए पाकिस्तान ने बीती रात अखनूर सेक्टर में आतंकियों को घुसपैठ कराने के मकसद से भारी गोलीबारी की। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाही करते हुए 3 घुसपैठियों को मार गिराया है। पाकिस्तान की गोलीबारी भारत के 4 जवान घायल हो गए है।

घायल जवानों का सेना के हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। पाकिस्तान की गोलीबारी का फायदा उठा कर 2 घुसपैठिये भाग जाने में सफल रहे। सेना के सूत्रों के अनुसार मारे गए आतंकियों की लाशें अभी भी पाकिस्तान की तरफ नियंत्रण रेखा पर पड़ी हुई है। पाकिस्तानी सेना ने अभी तक उन्हें उठाने की कोई कोशिश नहीं की है।

रक्षा सूत्रों के अनुसार देर रात पाकिस्तानी सेना ने अखनूर -सुंदरबनी इलाके में भारतीय पोस्ट पर भारी गोलीबारी शुरू की। भारतीय जवानों द्वारा की जा रही जवाबी कार्रवाही के बीच 5 पाकिस्तानी आतंकियों ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की। भारतीय जवानों ने तुरंत ही घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों पर गोली चलाना शुरू किया।

भारतीय जवानों की कार्रवाही में 3 आतंकी मारे गए। इसी बीच अपना प्लान असफल होते देख पाकिस्तानी सेना ने मोटार्र से हमला कर 4 भारतीय सैनिकों को घायल कर दिया। जिसमे से एक सैनिक की हालत गंभीर बतायी जा रही है।

(यह लेख निशांत त्रिवेदी द्वारा लिखा गया है)