गुजरात के अहमदाबाद में कल 90 पाकिस्तानी हिंदुओं को भारतीय नागरिकता मिल गई.जिलाधिकारी विक्रांत पांडे ने सभी 90 हिंदुओं को उनके भारतीय होने का प्रमाणपत्र दिया. आपको बतादें कि ये लोग लंबे समय से अहमदाबाद में रह रहे थे.ये लोग अब आधार कार्ड,पासपोर्ट के लिए आवेदन कर सकेंगे साथ ही अन्य सरकारी सेवाओं का लाभ भी उठा सकेंगे.

जिलाधिकारी के अनुसार 2016 में केंद्र सरकार ने नया नियम बनाया. इसके तहत पाकिस्तान,बांग्लादेश,अफगानिस्तान के अल्पसंख्यकों यानि हिंदुओं और सिखों को नागरिकता देने की शक्ति 3 जिला प्रशासनों को भी है.अहमदाबाद,गांधीनगर और कच्छ के जिला प्रशासनों को शक्ति दी गई है.अहमदाबाद जिला प्रशासन ने इसी नियम का इस्तेमाल कर इन 90 पाकिस्तानी हिंदुओं को भारतीय नागरिकता दी है.जिलाधिकारी के अनुसार इन 90 लोगों को नागरिकता देने के बाद अहमदाबाद उस सूची में शीर्ष पर आ गया जिन्होंने नया नियम लागू होने के बाद इस तरह नागरिकता दी है.

जिलधिकारी के अनुसार नए नियम के बाद से अहमदाबाद में अब तक कुल 320 लोगों को नागरिकता दी जा चुकी है. इनमें से अधिकतर लोग पाकिस्तान से थे जबकि बाकीं लोग बांग्लादेश से थे.अब ये लोग भारत में वोट भी डाल सकेंगे.जिन लोगों को नागरिकता दी गई है उन्होंने भारत सरकार को शुक्रिया कहा और खुशी जाहिर की कि अब वो खुद को भारतीय बुला सकते हैं