National

केरल: विस्फोटक से भरा फल खिलाने से घायल गर्भवती हथिनी की भूख प्यास से मौत

Wed, 06/03/2020 - 03:00

केरल के पलक्कड़ जिले के एक गांव में पिछले बुधवार एक मादा हाथी के साथ ऐसे घटना घटी जिसने लोगों को अंदर तक हिला कर रख दिया। इंसानियत को शर्मसार करने वाली इस घटना में जब यह मादा हाथी जंगल से खाने की तलाश करते हुए पलक्कड़ जिले के एक गांव में पहुंची तो एक व्यक्ति ने इसे खाने के लिए एक अनानास दिया। अनानास को व्यक्ति ने विस्फोटक से भर दिया था।

0 comments

भारत में हाशिये पर चल रहा एक वर्ग चीन और भारत की तनातनी से खुश हो रहा है

Mon, 06/01/2020 - 02:30

कल सोशल मीडिया पर भारत-चीन तनाव की दो तस्वीरें खूब चर्चा में रहीं. ये दो तस्वीरें दोनों देशों के जवानों के बीच टकराव की थीं. एक तस्वीर में बुरी तरह घायल भारतीय सैनिक नजर आ रहे हैं, वहीं दूसरी तस्वीर में भारतीय जवान चीनी सैनिकों को मार भगाते नजर आ रहे हैं. एक चीनी सैनिक को भारतीय सैनिक पकड़े हुए भी नजर आ रहे हैं.

लद्दाख: भारत को अगर चीन से पार पाना है तो समुद्र में अपनी ताकत बढ़ानी पड़ेगी

0 comments

लद्दाख: भारत को अगर चीन से पार पाना है तो समुद्र में अपनी ताकत बढ़ानी पड़ेगी

Sat, 05/30/2020 - 03:37

लद्दाख में भारतीय और चीनी सेनाओं के बीच चला आ रहा गतिरोध पिछले कई हफ्ते से जारी है। जंहा एक ओर दोनों तरफ से कूटनीतिक स्तर पर बातचीत जारी है। वंही साथ ही साथ दोनों देश वास्तविक नियंत्रण रेखा पर अपने अपने सैनिकों ओर भारी हथियारों का जमावड़ा बढ़ा रहे है।

0 comments

जिस दंगे ने रोजी रोटी छीन ली, उसी का आरोपी बना पुलिस ने जेल भेजा

Wed, 05/27/2020 - 00:02

दिल्ली में हुई हिंसा को कई महीने बीत गए है. फरवरी महीने के आखिर में हुई सांप्रदायिक हिंसा में 53 लोग मारे गए थे और 200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. हिंसा करने और फैलाने के आरोप में 2200 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अभी हाल ही में जामिया मिलिया से पीएचडी कर रहे एक शख्स को जाफराबाद में हुई हिंसा में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

0 comments

देश के मजदूरों ट्विटर पर आ जाओ और सोनू सूद से मदद मांग लो. सरकार से ना हो पाएगा

Mon, 05/25/2020 - 02:17

अभिनेता सोनू सूद इन दिनों सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. दरअसल वो खुद के पैसे से बसों के जरिए प्रवासी मजदूरों को घर भिजवाने का काम कर रहे हैं. तमाम लोग सोशल मीडिया पर उनसे मदद की गुहार लगा रहे हैं और वो ट्विटर पर लोगों को जवाब भी दे रहे हैं. ऐसे में सोनू सूद को सभी की तारीफ मिल रही है. जनता और बाकी जगत के लोगों से तारीफ होती है, तो समझ में आता है लेकिन जब सत्ताधारी या बाकी राजनीतिक दल तारीफ करने लगें तो बेशर्मी ही नज़र आती है.

0 comments

कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षबलों के बीच मुठभेड़ जारी, 2 आतंकी मारे गए

Mon, 05/25/2020 - 01:49

जम्मू-कश्मीर में कुलगाम सेक्टर के मंजगाम इलाके में सेना और अन्य सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में अभी तक दो आतंकी के मारे जाने की खबर है, खबर लिखे जाने तक ऑपरेशन अभी भी जारी है

देर रात इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की खबर के बाद सेना, सीआरएफ और कुलगाम पुलिस की सयुंक्त टीम ने इलाके को सील करके आतंकियों की खोज शुरू कर दी। कई घंटो के तलाशी अभियान के बाद आतंकियों को सुरक्षबलों ने घेर लिया और आत्मसमर्पण करने को कहा।

0 comments

क्या दुनिया स्पेनिश फ्लू जैसी तबाही की तरफ फिर से बढ़ रही है

Fri, 05/22/2020 - 02:58

कोरोना वायरस के संक्रमण में पिछले कुछ दिनों में काफी तेजी देखी जा रही है। जंहा एक दिन में मरने वालों की संख्या 150 हो गयी वहीं एक दिन में संक्रमण के मामले भी 6000 को पार कर गए। ये आंकड़े तब है जब टेस्ट में तेजी जरूर आयी है पर अभी भी टेस्ट उतनी संख्या में नहीं हो पा रहे जितने होने चाहिए।

0 comments

महामारी के दौर में भी हिंसा, आतंकवाद और अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहे

Wed, 05/20/2020 - 01:40

कोरोना के इस क्रूर काल में एक एक मौत की गिनती की जा रही है. इस वक्त में भी देश विदेश में ऐसी घटनाएं हो रही हैं जिनमें इंसान ही इंसान की जान ले रहा है. कल यूपी के संभल का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें दो लोगों की हत्या होते देखी जा सकती है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कितने आराम से आरोपियों ने गोली मारकर पिता-पुत्र की हत्या कर दी. जम्मू-कश्मीर का आतंकवाद तो रुकने से ही रहा. वहां रोज मुठभेड़ें होती हैं. कुछ दिन पहले काबुल में आतंकियों ने एक अस्पताल को निशाना बनाया जिसमें नवजात बच्चों तक की मौत हो गई.

0 comments

श्रीनगर शहर में हिजबुल आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी, 3 जवान घायल

Tue, 05/19/2020 - 03:11

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर शहर के घनी आबादी वाले इलाके नवाकदल इलाके में मंगलवार सुबह से आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन का नया कमांडर जुनैद सेहराई को घेर रखा है। सेहराई को रियाज नाइकू के मारे जाने के बाद डिप्टी कमांडर बनाया गया था।

जुनैद सेहराई तहरीक-ए-हुर्रियत के मुखिया अशरफ सेहराई का बेटा है। अशरफ सेहराई एक अलगाववादी नेता है। 2018 में गिलानी के पद से हटने के बाद अशरफ सेहराई को हुर्रियत का मुखिया नियुक्त किया गया था।

0 comments

भारत की असवेंदनशील सरकारों और खोखले समाज पर पड़ा हल्का फुल्का पर्दा भी हट चुका है

Mon, 05/18/2020 - 01:52

कोरोना के चलते भारत में लॉकडाउन को लगभग 2 महीने पूरे होने वाले हैं. इस पूरे लॉकडाउन के दौरान देश एक ही तरह की तस्वीरों का गवाह बनता रहा है. ये अनगिनत तस्वीरें भारत की निकम्मी और असंवेदनशील सरकारों की हैं. ये तस्वीरें भारत के सफेदपोश खोखले समाज की हैं. ये तस्वीरें भारत की 'एकता में अनेकता' की हैं और सबसे बड़ी बात ये तस्वीरें हमारे कमजोर प्रधानमंत्री की हैं. भारत की गरीबी और भुखमरी पर पड़ा हल्का फुल्का पर्दा भी हट चुका है और लोग मरते हुए नजर आ रहे हैं.

0 comments

कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, तलाशी अभियान जारी

Thu, 05/14/2020 - 02:16

जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में देर रात से आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब कुलगाम के यमराच इलाके में आतंकियों के मौजूदगी के बारें में सेना और स्थानीय पुलिस को खबर मिली।

खबर मिलने के बाद सेना, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस ने इलाके को सील करके तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान ही आतंकियों के द्वारा सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू की गयी।

0 comments

व्यंग: पीएम ने दिया आत्मनिर्भर बनने का मंत्र, राहुल गांधी बोले मेरा नंबर कब आएगा

Wed, 05/13/2020 - 02:14

12 मई को पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम एक संदेश दिया. पीएम मोदी ने बताया कि किन 5 पिलर से भारत आत्मनिर्भर बनेगा. पीएम मोदी ने ये भी बताया कि किस तरह से कोरोना संकट के दौरान देश आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ा है. पीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने करारा हमला किया है. राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा कि मैं आज तक आत्मनिर्भर नहीं हो पाया हूं, पता नहीं मेरा नंबर कब आएगा.

0 comments

सरकारें और समाज मजदूरों को भरोसा दिलाने में असफल रहे की उन्हें भूखों मरने नहीं दिया जायेगा

Sat, 05/09/2020 - 02:07

रोटी के अंदर दबा आलू का भरता, वो भी गर्मी में दोपहर तक खराब हो जाता है. ये वो खाना है जो कुछ दिनों पहले तक दिल्ली के बिजवासन में एक NGO के जरिए लाया जाता था. लॉकडाउन के दिनों में प्रवासी मजदूरों को ये खाना दिन में एक बार मिल पाता था. फिलहाल ये खाना भी आना बंद हो चुका है. सरकार की तरफ से खाने का कोई इंतजाम नहीं. प्रवासी मजदूर हैं, राशन कार्ड है नहीं इसलिए राशन का भी इंतजाम नहीं. लॉकडाउन बढ़ता जा रहा है, राशन खत्म होता जा रहा है और चिंता बढ़ती जा रही है. मकान मालिक किराया देने का दबाव बना रहे हैं. एक इंसान को जिंदा रहने के लिए रोटी, कपड़ा और मकान की जरूरत होती है.

0 comments

औरंगाबाद: ट्रेन जो पीछे छोड़ गयी बिखरा सामान, रोटियां और लाशें

Fri, 05/08/2020 - 02:16

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में आज सुबह तड़के के हृदय विदारक घटना हुई। अपने घर जाने के लिए निकले प्रवासी मजदूर स्टेशन पहुंचने से 20 किलोमीटर पहले थक कर ट्रेन की पटरी पर ही सो गए। कुछ देर बाद धड़धड़ाती हुई निकली खाली मालगाड़ी ने उनका ये सफर आखिरी सफर बना दिया।

0 comments

कश्मीर के अवंतीपुरा में 3 अलग अलग मुठभेड़ जारी, टॉप आतंकी रियाज़ नाइकू के मारे जाने की आशंका

Wed, 05/06/2020 - 02:36

जम्मू कश्मीर के अवंतीपुरा इलाके में कल रात से तीन अलग अलग जगह पर आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। एक मुठभेड़ स्थल पर एक आतंकी के मारे जाने की आधिकारिक रूप से पुष्टि की गयी है। मारे गए आतंकी के पास से एक AK-56 राइफल, पांच मागज़ीने, तीन चीन के बने हैंड ग्रेनेड और 2 फ़ोन बरामद किये गए है।

0 comments

Pages