National

अमित शाह: जिनके कोरोना पॉजिटिव होने पर एक वर्ग जश्न मनाने लगा था, आज बर्थडे है

Thu, 10/22/2020 - 00:45

राफेल, राम मंदिर, और अमित शाह को कोरोना होना, इन सबमें एक चीज समान है. इन तीनों के होने पर एक खास वर्ग ही बुरी तरह से प्रतिक्रिया दे रहा है. ये वो प्रतिक्रिया है जो राफेल के आने और राम मंदिर के भूमि पूजन पर कुंठा का प्रदर्शन करती है, अमित शाह के कोरोना पॉजिटिव होने पर खुश होकर उत्साह का प्रदर्शन करने लगता है. ये वर्ग किसी खास धर्म से जुड़ा हुआ नहीं है, ये अपने-आप में एक मानसिकता का वर्ग बन चुका है. इस वर्ग को आप कुंठित वर्ग का नाम दे सकते हैं.

0 comments

धर्म और संस्कृति की आड़ में विरोध करते करते कहीं नकारात्मक तो नहीं होते जा रहे हम

Sun, 10/18/2020 - 21:22

भारत अब बायकॉट के बिना अधूरा है. देश में शायद ही कोई ऐसा हफ्ता जाता है जिस दिन किसी का बायकॉट न किया जाता हो. बायकॉट की ये मांग अधिकतर चीनी सामान या किसी बॉलीवुड वेब सीरीज या फिल्म के खिलाफ उठती है. खास बात ये है कि आज तक ढंग से किसी भी चीज का बायकाट नहीं हो पाया, उल्टा चीजों को पब्लिसिटी ही मिल जाती है.

0 comments

संस्कृत का ज्ञान रखने वाले अमित शाह अपनी माँ के सम्मान में सिर्फ खादी के कपड़े पहनते है

Sat, 10/17/2020 - 21:53

बीते दिनों नई दिल्ली में एक सवाल लगातार पूछा गया, 'अमित शाह कैसे हैं? पिछले तीन महीनों में ये सवाल राजधानी में सैकड़ों लोगों ने पूछा. कई वरिष्ठ पत्रकारों ने अमित शाह का हाल-चाल लेने के लिए उनके घर, ऑफिस और करीबी लोगों को फोन किया. शाह के तमाम राजनीतिक प्रतिद्वंदी भी उनकी तबीयत पर लगातार नजर बनाए हुए थे. 17 सितंबर को शाह के स्वास्थ्य से जुड़ी अफवाहें, इस कदर फैल गईं कि लंदन के एक ब्राडकास्टर ने अमित शाह के लिए शोक संदेश के लिए दिल्ली के रिपोर्टर से जानकारी मांगी. मुंबई के एक टैबलायड ने भी दिल्ली में किसी को ज़रूरत पड़ने पर शाह के लिए शोक संदेश तैयार रखने को कहा.

0 comments

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, सेना का तलाशी अभियान जारी

Sat, 10/17/2020 - 01:37

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले के लारनू इलाके में सेना और अन्य सुरक्षबलों की सयुंक्त कार्रवाही में एक आतंकी मारा गया है। मारे गए आतंकी के पास से एक AK -47 राइफल बरामद हुई है।

सेना के एक अधिकारी के अनुसार पुख्ता सूचना के बाद सेना और अन्य सुरक्षबलों ने लारनू इलाके को घेर लिया था। इलाके की नाकाबंदी के बाद आतंकियों को ढूढ़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया गया।

तलाशी के दौरान ही आतंकी ने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षबलों की जवाबी कार्रवाही में एक आतंकी के मारे जाने की पुष्टि हुई है। सेना के अनुसार इलाके में तलाशी अभियान अभी भी जारी है और ऑपरेशन अभी भी ख़त्म नहीं हुआ है।

0 comments

डेढ़ साल से बाथरूम में कैद महिला की हालत जिसने भी देखी उसे रोना आ गया

Thu, 10/15/2020 - 02:30

हरियाणा के पानीपत से पुलिस और महिला समाज कल्याण विभाग ने एक ऐसी महिला को मुक्त कराया है जिसे उसके ही पति ने पिछले डेढ़ साल से घर एक शौचालय में बेहद ही अमानवीय तरीके से बंद कर रखा था।

सनोली थाने के इंचार्ज सुरेंदर दहिया ने कहा की महिला के पति नरेश कुमार के खिलाफ उचित धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। पति पत्नी की शादी को 17 साल हो चुके है और उनके तीन बच्चे भी है। सबसे बड़े लडके की उम्र 16 वर्ष जबकि दो लड़कियां जिनकी उम्र 15 वर्ष और 11 वर्ष है।

0 comments

बीजेपी-जेडीयू का गठबंधन आराम से जीत हासिल करता दिख रहा है लेकिन राजनीति बड़ी अप्रत्याशित है

Mon, 10/12/2020 - 00:13

बिहार, भारत की सियासत का एक बड़ा केंद्र रहा है. इस राज्य ने देश को तमाम नेता, IAS ,PCS दिए हैं. अब से कुछ दिनों बाद चंद्रगुप्त मौर्य की धरती वाला ये राज्य एक बार फिर से सत्ता पर बैठने वाले लोगों का चुनाव करेगा. यूपी की सियासत को टेढ़ा माना जाता रहा है लेकिन बिहार की सियासत तो बहुत ही ज्यादा टेढ़ी नजर आ रही है. तमाम गठबंधन हैं, लोग व्यंग में कहने लगे हैं कि अगर पटना में पत्थर उछालो तो किसी सीएम उम्मीदवार को ही लगेगा. सीएम नीतीश कुमार मैदान में हैं ही. तेजस्वी यादव महागठबंधन के सीएम उम्मीदवार हैं, इसके अलावा, RLSP के उपेंद्र कुशवाहा भी सीएम की कुर्सी पर दावा ठोक रहे हैं.

0 comments

बंगाल पुलिस ने सेना के रिटायर्ड कमांडो को पीटा, पिटाई के दौरान पगड़ी गिरने से सिख समुदाय में रोष

Sat, 10/10/2020 - 02:48

पश्चिम बंगाल में इन दिनों बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रही है। बीजेपी के युवा मोर्चा के नवनियुक्त अध्यक्ष तेजश्वी सूर्या इन प्रदर्शनों का नेतृत्व कर रहे है। प्रदर्शनकारियों से जिस तरह से पश्चिम बंगाल की पुलिस निपट रही है उसे देख कर कंही से भी यह नहीं लगता है की ये दृश्य किसी लोकतांत्रिक देश के है।

पुलिस जिस बर्बर तरीके से लाठी से प्रदर्शन में शामिल लोगों को गिरा गिरा कर मार रही है उसे देख कर आपको किसी फिल्म का वो सीन याद आ सकता है जिसमे अंग्रेज प्रदर्शन करने वाले लोगों पर लाठियां बरसाते थे।

0 comments

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, सीमा पर हथियारों का जखीरा बरामद

Sat, 10/10/2020 - 01:59

जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले के चिनगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच देर रात से जारी मुठभेड़ ख़त्म हो चुकी है। मुठभेड़ में सेना ने 2 आतंकियों को मार गिराया है। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के चिनगाम के काला दरंग गांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच ये मुठभेड़ शुक्रवार देर रात शुरु हुई थी।

इलाके में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद सेना और अन्य सुरक्षाबलों ने इलाके की घेरा बंदी कर ली थी। देर रात मुठभेड़ शुरू होने के बाद तड़के सुबह ही सेना ने आस पास के इलाके से नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया था।

0 comments

पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर में मिसाइल की तैनाती कर रहा है चीन, दोनों देशों के सैनिक कर रहे है मिलकर गश्त

Tue, 10/06/2020 - 18:21

पाकिस्तान और चीन दोनों मिलकर भारत के खिलाफ एक नया कुचक्र रच रहे है। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के सीमावर्ती इलाकों में चीन की सेना सैन्य निर्माण कर रही है। ख़ुफ़िया रिपोर्ट के अनुसार चीन की पीपल लिब्रशन आर्मी न सिर्फ सैन्य निर्माण कर रही है बल्कि कई सीमावर्ती इलाकों में दोनों सेनाएं एक साथ मिलकर गश्त भी कर रही है।

0 comments

जम्मू कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी फायरिंग में सेना के सूबेदार सुखदेव सिंह शहीद

Tue, 10/06/2020 - 02:11

जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान बीते कई हफ्तों से नियंत्रण रेखा पर भारी गोला बारी कर रहा है। राजौरी और पुंछ में बीती रात पाकिस्तानी सेना ने 120 mm के मोटार्र से भारी गोलाबारी की। पाकिस्तान द्वारा की गयी इस गोलीबारी में भारतीय सेना के सूबेदार सुखदेव सिंह नौशेरा सेक्टर में शहीद हो गए।

जवाब में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना के ठिकानों को निशाना बनाया है, जिससे सीमा पार काफी नुकसान होने के खबर आ रही है। सर्दियों की आहट होने और घाटी के सीमावर्ती इलाकों के बर्फ से ढकने से पहले पाकिस्तान सीमापार से ज्यादा से ज्यादा आतंकियों के भारत में घुसाना चाहता है।

0 comments

क्या कोई राजनीतिक पार्टी ये कह सकती है उसकी सरकार आने के बाद बलात्कार जैसे अपराध नहीं होंगे

Sun, 10/04/2020 - 22:04

हाथरस के कथित गैंगरेप केस में सीबीआई जांच का आदेश हो गया है. आने वाले दिनों में सीबीआई इस केस की जांच करेगी. फिर से देश में एक बार रेप के खिलाफ गुस्से का माहौल है. 2012 में निर्भया कांड के बाद भी देश में रेप के खिलाफ बड़ा गुस्सा था. बड़ा आंदोलन हुआ और यौन अपराधों के खिलाफ एक नया कानून भी बनाया गया. इसी बीच निर्भया के दोषियों के खिलाफ मामला अदालत में चलता रहा और जिस मामले में एक उदाहरण देने की ज़रूरत थी, उन दोषियों को सजा देने में देश की न्यायपालिका को 8 साल का वक्त लग गया. शायद ये वक्त और भी बढ़ जाता, अगर हैदराबाद में एक और रेप की जघन्य वारदात न होती. उस केस के बाद भी लोगों का गुस्सा फूटा.

0 comments

हाथरस केस के कुछ ऐसे तथ्य जो राजनीतिक शोरगुल में पीछे छूट गए

Sat, 10/03/2020 - 01:04

पिछले कुछ दिनों से यूपी के हाथरस की एक वारदात लगातार सुर्खियों में है. हाथरस में 19 साल की एक लड़की की रेप के बाद हत्या का आरोप है. सभी 4 आरोपी जेल के अंदर हैं, लेकिन यूपी पुलिस की कार्रवाई की लगातार आलोचना हो रही है. सबसे पहले तो ये समझ के बाहर होता है कि अचानक किसी एक घटना में ऐसा क्या होता है जो वो सुर्खियों में छा जाती है. अखबारों के पन्ने पर रोज ही बच्चियों से लेकर बुजर्गों तक के साथ रेप की खबरें निकलती हैं लेकिन सभी शांत रहते हैं. अचानक से किसी एक खबर के साथ ऐसा क्या होता है जो वो इस कदर मीडिया में छा जाती है? ये सवाल दरअसल पत्रकारिता से जुड़ा अध्ययन करने वाले लोगों के लिए है.

0 comments

जसवंत सिंह: बीजेपी के संस्थापक सदस्य जो अपना आखिरी चुनाव निर्दलीय लड़े और हार गए

Sun, 09/27/2020 - 17:41

जसवंत सिंह और जॉर्ज फर्नांडिस, अटल बिहारी वाजेपई की कैबिनेट के दो बड़े मंत्री और दोनों की राजनीति और जीवन का अंत एक ही तरह से हो गया. जसवंत सिंह, अपने जीवन का आखिरी चुनाव 2014 में निर्दलीय लड़े थे, वजह थी बीजेपी ने उन्हें बाड़मेर से टिकट देने से मना कर दिया था. जसवंत सिंह जिद पर अड़ गए, चुनाव हार गए. जसवंत सिंह बीजेपी के संस्थापक सदस्य थे. ठीक इसी तरह 2009 में पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नॉंडिस को जेडीयू ने टिकट देने से मना कर दिया था. जॉर्ज भी अड़ गए, मुजफ्फरपुर से निर्दलीय ही चुनाव लड़ गए और हार गए.

0 comments

लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना का जवान शहीद

Thu, 09/24/2020 - 00:28

उत्तर प्रदेश के जिला कन्नौज के रहने वाले 30 वर्षीय गोपाल बाबू शुक्ला भारतीय सेना में लांस नायक पद पर थे। चीन के साथ चल रहे तनाव में उनकी तैनाती लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर थी।

लांस नायक गोपाल बाबू कैसे शहीद हुए इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गयी है। परिवार के सदस्यों का कहना है की उन्हें गोपाल के कमांडिंग अफसर का फ़ोन आया था और उन्होंने बस इतना बताया की गोपाल सीमा पर शहीद हो गए है।

0 comments

हंगामे और अभद्र व्यवहार के बाद आप नेता संजय सिंह समेत आठ राज्यसभा सांसद पूरे सत्र के लिए निलंबित

Mon, 09/21/2020 - 02:50

राज्य सभा में कृषि से सम्बंधित बिलों पर चर्चा के दौरान विपक्ष ने जमकर हगांमा काटा। उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह के साथ तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ'ब्रायन ने न सिर्फ छीना छपटी की बल्कि उनके माइक को भी तोड़ दिया।

विरोध के दौरान आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने मार्शल के साथ मार पीट की कोशिश की और अभद्र भाषा का प्रयोग भी किया। उच्च सदन के सांसदों के इस तरह के व्यवहार के बाद सभापति उपराष्ट्रपति वैंकया नायडू से दोषी सांसदों के खिलाफ कार्रवाही की अपेक्षा की जा रही थी।

0 comments

Pages