National

देश में एक ऐसा मुख्यमत्रीं है जो चुपचाप चुनाव पर चुनाव जीत रहा है!

Sat, 07/14/2018 - 02:47

2019 में देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनाव की तैयारियों के लिहाज से वक्त बेहद कम है.करीब करीब सारे दल अपनी अपनी संभावनाओं,गठबंधन पर विचार कर रहे हैं. संयुक्त विपक्ष के नाम पर एक जमघट कर्नाटक में सीएम के शपथग्रहण के मौके पर भी लग चुका है.

0 comments

कश्मीर में CRPF के दल पर आतंकी हमला, २ जवान शहीद

Fri, 07/13/2018 - 03:11

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में CRPF के एक गस्ती दल पर आतंकियों ने हमला कर दिया। घात लगाकर अचानक किये गए इस हमले में २ जवान शहीद हो गए, जबकि एक जवान घायल हो गया। आतंकियों के हमले में कुछ नागरिको के भी घायल होने की खबर आ रही है।

गोलीबारी करने के बाद आतंकी रिहायशी इलाको की तरफ भाग गए। आतंकियों की तलाश जारी है।

0 comments

कश्मीर: सेना और आतंकियों के बीच शोपियां में मुठभेड़ जारी, २ आतंकी मार गिराये गए

Tue, 07/10/2018 - 01:24

जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। अपुष्ट खबरों से पता चला है की ३-४ आतंकी मुठभेड़ स्थल पर छिपे हुए है।

सेना ने करवाई करते हुये अब तक २ आतंकियों को मार गिराया है। जबकि सेना के दो जवान जिनमे एक जेसीओ (सूबेदार) भी शामिल है, घायल हुए है।

इलाके में मोबाइल इंटरनेट की सेवायें रोक दी गयी है। सेना को आतंकियों से मुकाबले के अलावा पथरबाजी का सामना करना पड़ रहा है। सुरक्षा बालो की करवाई में अब तक ४ पथरबाज घायल हुए है।

सेना द्वारा घेरे गए आतंकियों में एक ज़ीनत नाइकू भी शामिल है। ज़ीनत अभी हाल में ही आतंकी संगठन में शामिल हुआ है।

0 comments

बिहार: 7 महीने से नाबालिग छात्रा के साथ प्रिंसिपल, 2 अध्यापक समेत 15 छात्र कर रहे थे रेप

Sat, 07/07/2018 - 02:39

बिहार से शर्मसार करने वाली घटना सामने आयी है। सारण में प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए ये बताया की प्रिंसिपल, 2 अध्यापक समेत 15 छात्रों ने उसके साथ लगातार कई महीने तक बलात्कार किया।

नाबालिग लड़की दसवीं की छात्रा है। पुलिस को दिए गए बयान में छात्रा ने बताया की बीते दिसंबर महीने से उसके साथ लगातार बलात्कार की घटना हो रही है।

0 comments

पीएम मोदी से प्रभावित दो इंजीनियरो ने बनाया देश का पहला स्मार्ट गांव

Fri, 07/06/2018 - 03:33

सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली एक गांव स्मार्टगांव बन गया है.ये देश का पहला स्मार्टगांव है लेकिन खास बात ये है कि सोनिया के क्षेत्र में ये कमाल पीएम मोदी की वजह से हुआ है.दरअसल पीएम मोदी के भाषण से प्रभावित होकर दो आईटी प्रोफेशनल्स ने एक एप बनाई इसके जरिेए गांवों की व्यवस्था को जोड़ा और इस तरह ये कमाल हुआ.

0 comments

दिल्ली: अब अधिकारियों के ट्रांसफर, पोस्टिंग पर छिड़ी जंग

Thu, 07/05/2018 - 02:05

दिल्ली में कौन ज्यादा शक्तिशाली है इस बात को लेकर चल रही जंग रुकने का नाम नहीं ले रही। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब नया विवाद अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग को लेकर चल रहा है।

दरअसल सुप्रीम कोर्ट का फैसला आते ही सभी अपने अपने हिसाब से उसकी व्याख्या करने में लगे है। राजनैतिक पार्टियों से लेकर, विभिन्न मीडिया हाउस भी अपनी अपनी विचारधारा के हिसाब से फैसले को प्रचारित कर रहे है।

0 comments

दिल्ली एम्स में डॉक्टर को दिखा पाना एक युद्ध जीतने जैसा है, इलाज तो भूल जाइये

Tue, 07/03/2018 - 03:03

पीएम नरेंद्र मोदी आज एम्स और सफदरजंग हॉस्पिटल में कई सुविधाओं की शुरुआत करने वाले हैं.एम्स में वो देश के पहले नेशनल एजिंग सेंटर की नींव रखेंगे जहां बुजुर्गो के लिए करीब 200 बेड की सुविधा होगी.साथ ही एक धर्मशाला की आधारशिला भी रखी जाएगी जिससे भविष्य में बाहर से आने वाले गरीब मरीजों को अस्पताल में रुकने की सुविधा मिलेगी.

0 comments

बीमार AIIMS को खुद इलाज की जरूरत है!

Sat, 06/30/2018 - 03:58

एम्स में डॉक्टर तक पहुंचना किस तरह एक जंग के समान है ये हमने आपको पिछले लेख में बताया. दरअसल एम्स में भीड़ होना एक अलग समस्या है उसके लिए राज्यों में एम्स जैसे अस्पताल का न होना है दिल्ली एम्स में मरीजों के बैठने तक की उचित व्यवस्था नहीं है। यंहा तक की जब मरीज डॉक्टर को ओपीडी में दिखाने जाता है तो मरीज के लिए बैठने की कोई व्यवस्था ही नहीं है, खड़े खड़े अपनी दिक्कत बताये और डॉक्टर भी खानापूर्ति करते हुए ही नजर आते है। खासतौर से उस जगह जहां यूपी,बिहार के तमाम गरीब और अनपढ़ लोग आते हों जिन्हें दिल्ली का नाम सुनते ही घबराहट होती हो.

0 comments

लोकतंत्र की नींव जर्जर हो चुकी है, ऊपर से ज्यादा नीचे के सिस्टम में खराबी है!

Wed, 06/27/2018 - 01:45

एक झूठ की दुनिया तैयार हो चुकी है जिसमें बताया जाता है कि देश में लोकतंत्र की हत्या 1975 में हुई थी.लोग उसे याद करते हैं किसी को कोसते हैं आगे भी ऐसा हो सकता है खासतौर पर अभी की सरकार में ये संभावना जोर शोर से जताते हैं. अभी की सरकार वाले कांग्रेस को घेरने के लिए 1975 का इस्तेमाल करते हैं. इंदिरा गांधी को कोसते हैं और आगे बढ़ जाते हैं.लेकिन इस बहस में जरूरत है राजनीतिक लोगों और उनसे प्रेरित लोगों से इतर एक चिंतन की जो 1975 में जो हुआ वो हुआ लेकिन एक आम आदमी आज के भारत में लोकतंत्र की सीढ़ी में कहां पर खड़ा हुआ है.

0 comments

सरदार पटेल हैदराबाद के बदले कश्मीर पाकिस्तान को देना चाहते थे: कांग्रेसी नेता सैफुद्दीन सोज

Tue, 06/26/2018 - 04:20

हाल ही में जम्मू-कश्मीर को लेकर विवादित टिप्पणी करने वाले कांग्रेसी नेता सैफुद्दीन सोज ने एक और विवादित टिप्पणी की है.सोज का कहना है कि देश के प्रथम गृहमंत्री सरदार पटेल हैदराबाद के बदले कश्मीर पाकिस्तान को देना चाहते थे हालांकि पंडित नेहरु इस बात से सहमत नहीं थे. सोज ने यह बयान अपनी किताब कश्मीर:ग्लिम्प्ज ऑफ हिस्ट्री एंड द स्टोरी ऑफ स्ट्रगल के लांचिंग के मौके पर दिया.

0 comments

मोदी सरकार यूपीए सरकार की अपेक्षा बेहतर काम कर रही है: दलित संगठन

Mon, 06/25/2018 - 01:44

नरेंद्र मोदी सरकार पर भले ही ये आरोप लगते हों कि उनकी सरकार आने के बाद से दलितों पर अत्याचार में वृद्धि हुई है लेकिन दलितों का एक संगठन बिल्कुल भी इस बात से सहमत नहीं है. बल्कि इस संगठन का मानना है कि मोदी सरकार यूपीए सरकार की अपेक्षा बेहतर काम कर रही है.दलित इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंड्रस्ट्री के अध्यक्ष ने ये दावा किया है.

0 comments

पुलिस नहीं कर सकती आधार कार्ड डाटा का उपयोग

Sat, 06/23/2018 - 02:17

आधार कार्ड के लिए इकठ्ठा किए जाने वाले बायोमेट्रिक डाटा का आधार बनाने और पहचान में प्रयोग करने के अतिरिक्त कोई इस्तेमाल नहीं किया जाएगा.दरअसल ये खबर आ रही थी की किसी अपराध की जांच के लिए बायोमेट्रिक डाटा का इस्तेमाल किया जा सकता है.इन खबरों का खंडन करते हुए आधार नियामक संस्था UIDAI ने यह सफाई दी है.

हालांकि UIDAI ने अपनी सफाई में ये भी साफ किया धारा-33 के अंतर्गत राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा होने जैसी विशेष परिस्थिति में कैबिनेट सचिव के नेतृत्व वाली कमेटी की अनुमति के बाद सुरक्षा एजेंसिया जांच के लिए बायोमीट्रिक डाटा का इस्तेमाल कर सकती हैं.

0 comments

अहमदाबाद में रह रहे 90 पाकिस्तानी हिन्दू भारतीय नागरिक बने

Sat, 06/23/2018 - 01:51

गुजरात के अहमदाबाद में कल 90 पाकिस्तानी हिंदुओं को भारतीय नागरिकता मिल गई.जिलाधिकारी विक्रांत पांडे ने सभी 90 हिंदुओं को उनके भारतीय होने का प्रमाणपत्र दिया. आपको बतादें कि ये लोग लंबे समय से अहमदाबाद में रह रहे थे.ये लोग अब आधार कार्ड,पासपोर्ट के लिए आवेदन कर सकेंगे साथ ही अन्य सरकारी सेवाओं का लाभ भी उठा सकेंगे.

0 comments

शहीद औरंगजेब के परिवार से मिली रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण

Wed, 06/20/2018 - 03:33

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण जम्मू कश्मीर राज्य के जिला पुंछ स्थित शहीद सेना के जवान औरंगजेब के घर पहुंची। रक्षामंत्री ने वंहा पर शहीद के पिता रिटायर्ड सेना के जवान हनीफ से मुलाकात की।
वो परिवार के अन्य सदस्यों से भी मिली और उनके साथ शहीद के प्रति सम्मान व्यक्त किया।

आप को बता दे की सेना में राष्ट्रीय राइफल्स के जवान औरंगजेब को उस समय अगवा कर लिया गया था जब वो ईद का त्यौहार मनाने अपने घर जा रहे थे।

उसके बाद आतंकियों ने उनकी बर्बर तरह से हत्या कर दी थी और हत्या से पूर्व का वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था।

0 comments

कर्नाटक के मौलवी ने बकरीद पर गौकशी के लिए उकसाते हुए भड़काऊ भाषण दिया

Tue, 06/19/2018 - 01:12

कर्नाटक में एक मौलवी ने मंत्री की उपस्थिति में बकरीद के मौके पर गाय काटने की बात कहकर एक नए विवाद को जन्म दे दिया है.मौलवी तनवीर हाशमी ने यह बयान रमजान की नमाज के मौके पर स्वास्थ्य मंत्री शिवानंद पाटिल की मौजूदगी में कर्नाटक के विजयपुरा में दिया.

0 comments

Pages